CPI(M) का चूरू जिला में दो दिवसीय सम्मेलन राजगढ़ में शुरू

आज राजगढ़ (सादुलपुर) के किसान मजदूर भवन में भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) का दो दिवसीय जिला स्तरीय सम्मेलन शुरू हो चुका है।

Conference Rajgarh

सम्मेलन की शुरुआत जिला सचिव निर्मल कुमार द्वारा झंडा रोहण से हुई। साथ ही सम्मेलन शुरुआत के समय प्रतिनिधियो ने शहीद वेदी पर फूल अर्पित कर श्रधांजलि अर्पित की।

सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए कॉमरेड अमराराम ने कहा कि आज देश मे मंहगाई, बेरोजगारी, भृष्टाचार चर्म सिमा पर है, देश की अर्थव्यवस्था में गिरावट आ रही है। आजादी के बाद पहली बार आम मेहनतकश जनता बेहाल है ।

आज आम जन हर तरह से परेशान होकर आंदोलन के जरिये सड़को पर आ रहा है। वही दूसरी तरफ देश का पूंजीपति और कॉरपोरेट घरानों की पूंजी दिन दूनी रात चौगुनी बढ़ रही है।

Conference Rajgarh

देश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस चुप चाप तमाश देख रही है, हर बार चाहे वो पक्ष हो या विपक्ष हमेशा किसानों की समस्याओं की बात करता है, लेकिन सत्ता में आने के बाद ना तो उन्हें किसान याद रहते है, और न ही उनकी समस्याएं।

लेकिन सीपीआई(एम्) तहसील से लेकर राष्ट्रीयस्तर तक विपक्ष की भूमिका निभा रही है। पार्टी ने सरकारों को झुका कर आम किसान मेहनतकश की मांगे मनवाई है। और आगे भी किसानों के हित एवम हक के लिए सघर्ष करती रहेगी।

उद्घाटन सत्र कमल चौधरी, हरिराम टांडी, चिमनाराम पांडर, इंद्राज सिंह, मूलाराम गोदारा की अध्यक्षता में शुरू हुआ। तथा इस मौके पर सभी पदाधिकारियों ने किसानों को सम्बोदित किया। इस सम्मेलन में जिले के सेकड़ो किसान मौजूद रहे।

[स्रोत- विनोद रुलानिया]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here