किशोरी के साथ दुष्कर्म करने वाले के खिलाफ अपराध दर्ज

एक 15 वर्षिय नाबालिग के साथ अज्ञात व्यक्ति द्वारा दुष्कर्म किए जाने के कारण वह गर्भवती हो गई थी. अकोला जिला महिला अस्पताल के डॉक्टरो कि शिकायत पर रामदास पेठ पोलिस ने किशोरी का बयान दर्ज कर अज्ञात आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर उसे झीरो कायमी के तहत धारणी पोलिस को हस्तांतरीत कर दिया.Rapeपोलिस सुत्रो से मिली जानकारी के अनुसार जिला महिला अस्पताल में अमरावती जिले की एक 15 वर्षिय नाबालिग को गर्भपात करने के लिए भर्ती कराया गया था लेकिन उक्त गर्भ 5 महा का होने के कारण डॉक्टरो ने इंकार कर दिया. प्रसूता नाबालिग होने के कारण इस बात की जानकारी डॉक्टर ने अकोला शहर में स्थित रामदास पेठ पोलिस को दी. जिससे पोलिस निरीक्षक शैलेश सपकाळ के मार्गदर्शन में पोलिस उपनिरीक्षक गणेश पाचपोर तथा एक महिला अधिकारी ने पीड़िता का बयान दर्ज किए.

पीड़िता को किस से गर्भ ठहरा इसके बारें में उसे भी जानकारी नही होने की बात कही. जबकी नाबालिगा के साथ आई महिला ने पोलिस को बताया की नाबालिग को शराब पिने की बुरी लत होने के कारण उसके साथ नशे में किसने अनैतिक सम्बंध स्थापित किए उसे भी पता नही हैं. यह जानकारी मिलते हि अस्पताल में गए पोलिस अधिकारीयो के पैरो तले की जमिन खिसकती महसुस हुई.

इस मामले में पोलिस पोलिस नें पिडीता के बयान के आधार पर धारा 376, पोस्को की धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर लिया. लेकिन उक्त घटना स्थल धारनी पोलिस थाने के अंतर्गत आने के कारण पोलिस ने मामला पंजिकूत कर झीरो कायमी के तहत हस्तांतरित करने के बाद धारनी पोलिस को सौप दिया.

[स्रोत- शब्बीर खान]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here