दबंगो ने किया खेरिया सरकारी स्कूल के खेल मैदान पर कब्जा

हरदोई- प्रदेश में भले ही योगी सरकार ने भूमाफियाओ के लिये एंटी भूमाफिया टास्क फोर्स का गठन कर दिया हो लेकिन उसके धरातल में निष्पक्षता से काम करती नजर नही आ रही है जिले के कई ऐसे बडे मामले है जहाँ भूमफिया सरकारी जमीन पर ही कब्जा किये हुए है और प्रशासन उस जमीन को खाली भी नही करा पा रही है कई बार इस की लोगो द्वारा शिकायत भी कि गई लेकिन कोई कार्यवाही न होने से जहाँ भूमफियाओ ने हौसले बुलंद है तो शिकायत कर्ता मायूस है.School Kheriya

इसी प्रकार एक मामला विकास खण्ड हरियावां का है जिसमे खेरिया के जूनियर हाईस्कूल के खेल मैदान पर दबंग भूमाफियाओ द्वारा करीब दर्जनभर दुकाने बना रखी है खेल मैदान की गाटा संख्या 377-378 पर दबंग कब्जा किये हुए है इस की शिकायत खेरिया निवासी शिवकुमार बाजपेयी ने की थी शिवकुमार ने बताया की शिकायत जांच में सत्य पाई गई और एसडीएम ने के जांच टीम गठित कर टीम जांच करने गांव पहुची और उक्त भूमि पर दबंग भूमाफियाओ का कब्जा पाया गया.

[ये भी पढ़ें: हरपालपुर में पोस्ट आफिस के ठीक सामने लगा कूड़े का ढेर]

एसडीएम ने तुरंत बीएसए को आदेशित करते हुए कहा कि उक्त भूमि को कब्जा मुक्त करा कर स्कूल परिसर में लिया जाये। इतना ही नहीं दबंगों के विरुद्ध स्थानीय थाना बेहटागोकुल में अपराध संख्या 123/17 के अंतर्गत सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम 1984 की धारा 2,3 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर जांच रिपोर्ट न्यायालय को प्रेषित की जा चुकी है.

[ये भी पढ़ें: बेहंदर मण्डल में प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर दिखा फिरभी न्यूज़ का असर]

शिकायतकर्ता ने बताया कि इतना सब होने के बावजूद कब्जेदार सरकरी जमीन पर पर बराबर कब्जा किये हुए है शिकातयकर्ता ने बताया की सूचना के अधिकार के तहत डीएम और बीएसए से जानकारी मांगी तो अभी तक प्रशासनिक अधिकारियों ने कोई भी जानकारी नहीं दी है। इससे दबंग भूमाफियाओ के हौसले बुलंद है.

[स्रोत- लवकुश सिंह]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here