बैंगलुरु टेस्ट मैच 3 दिन – भारत ने बनाए 213 रन 4 विकेट पर कुल बढ़त 126 रनों की

Day 3 India scored 213 runs for 4 wickets lead 126 runs

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बेंगलुरु में चल रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दूसरी पारी में भारतीय टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 213 रन बना लिए हैं.

इस तरह से उनकी कुल बढ़त 126 रनों की हो गई है. टीम इंडिया के 6 विकेट शेष हैं, इसलिए ये देखना दिलचस्प होगा कि मैच के चौथे दिन टीम इंडिया और कितने रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी करने का मौका देती है चेतेश्वर पुजारा 79 और अजिंक्य रहाणे 40 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोश हेजलवुड सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 3 विकेट चटकाए भारतीय कप्तान विराट कोहली एक बार फिर विफल रहे, वो विवादास्पद फैसले में 25 गेंद में 15 रन पर आउट हो गए.

मैदानी अंपायर नाइजेल लोंग ने टीम ब्रेक से पांच ओवर पहले कोहली को हेजलवुड की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट किया लेकिन कोहली ने इशारा किया कि गेंद उनके बल्ले पर पहले लगी थी और उन्होंने तुरंत डीआरएस ले लिया.

काफी देर तक देखने के बाद टीवी अंपायर रिचर्ड केटलबोरो ने कहा कि कोई स्पष्ट साक्ष्य नहीं मिले कि गेंद बल्ले पर पहले लगी या पैड पर, इसलिए उन्होंने मैदानी अंपायर के फैसले के पक्ष में निर्णय किया.

तीसरे दिन चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे ने अपनी सधी हुई बल्लेबाजी से कंगारू गेंदबाजों की जमकर परीक्षा ली इसी का नतीजा है कि लियोन भारत की इस पारी में अपने विकेट का खाता भी नहीं खोल पाए हैं.

इससे पहले टीम इंडिया पहली पारी में 189 रनों पर आउट हो गई थी, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 276 रन बनाए थे मैच के तीसरे दिन अपने दूसरे दिन के स्कोर 237/6 से आगे खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम कुछ ज्यादा देर तक भारतीय गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाई और पूरी टीम 276 रनों पर ऑलआउट हो गई.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से शौन मार्श ने सर्वाधिक 66, मैट रेन्शॉ ने 60 और मैथ्यू वेड ने 40 रनों की पारी खेली. भारत की ओर से रविंद्र जडेजा ने सर्वाधिक 6 और अश्विन ने 2 विकेट लिए.

अब चौथे देखने वाली बात होगी भारतीय टीम कितना बड़ा टारगेट देती है ऑस्ट्रेलिया की टीम को जीत के लिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here