खत्म हुआ डेरे का तलाशी अभियान, 3 दिनों मे फोर्स को मिली ये आपत्तिजनक चीजें

डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को सजा सुनाने के कुछ दिनों बाद पुलिस ने सिरसा स्थित डेरा मुख्यालय मे करीब तीन दिनों तक सर्च ऑपरेशन चलाया जो आज खत्म हो गया है. सर्च अभियान के दौरान डेरे से पता चला है कि अस्पताल के नाम पर गुरमीत मानव अंगों का काला कारोबार करता था. डेरे मे अवैध गर्भपात क्लिनिक होने का भी पता चला है.Gurmeet ram rhim singh

इतना ही नही डेरे के अंदर से स्किन ट्रांसप्लांट यूनिट भी मिली जहाँ पर गैर-कानूनी तरीके से स्कीन ट्रांसप्लांट किया जाता था. अभियान के दौरान वहाँ से लैपटॉप, कंप्यूटर, हार्ड डिस्क और कई तकनीकी सामान भी बरामद किए है. टीम ने डेरे के गेट नं-7 से तलाशी अभियान की शुरुआत की.

सर्च अभियान मे मिले सामनो की लिस्टः

डेरे से ‘ओबी’ वैन मिली, जिसका इस्तेमाल किसी जगह से लाइव प्रसारण के दौरान किया जाता है.

1200 नए नोट, 7000 पुराने नोट, जिनकी कीमत हजार मे होगी.

[ये भी पढ़ें: गुरमीत राम रहीम को किसका था डर]

प्लास्टिक करेंसी, 2 नाबालिग समेत 5 लोग मिले.

AK 47 के मैगजीन का कवर भी बरामद हुआ.

डेरे में अबॉर्शन क्लीनिक का पता चला है जो गैरकानूनी है.

डेरे से इन सभी सामानो का मिलना गुरमीत के चरित्र पर काफी सवाल खड़े करता है. साथ ही यह भी बताता है कि वह अवैध कारोबार मे लिप्त था. गुरमीत ने अपनी जिंदगी को दो हिस्सो मे बॉट दिया था. पहला, वह जनता के सामने एक महापुरूष की तरह अपने को पेश करता था. दूसरा, अंधेरी रात मे वह इन सभी अवैध धंधो को अंजाम देता था.

[ये भी पढ़ें: गुरमीत राम रहीम सिंह की गिरफ़्तारी के बाद हिंसा]

डेरे मे सर्च ऑपरेशन के लिए हाइकोर्ट की हां का इंतजार कर रही पुलिस को जब तलाशी अभियान का फरमान आया तो इसके लिए करीब 5000 जवानो की तैनाती की गई. इस दौरान पूरी कार्रवाई की वीडियोग्राफी भी की गई. आर्मी की 2 कंपनियां भी मौजूद रहीं. बम निरोधक दस्ते के 12 जवानों के अलावा 1000 जवान तैनात किए गए और इस तरह चला पुलिस फोर्स का तीन दिवसीय तलाशी अभियान.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here