भारत-श्रीलंका तीसरा टेस्ट मैच ड्रा, भारत ने 1-0 से जीती सीरीज

भारत और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा तीसरा टेस्ट मैच ड्रा हो गया और भारत ने 1-0 से टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज कर ली हैं. भारत और श्रीलंका का तीसरा टेस्ट मैच राजधानी के फ़िरोज़शाह कोटला मैदान में खेला जा रहा था और तीसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका के मध्यक्रम के बल्लेबाज धनंजय डी सिल्वा ने शानदार शतक जमाकर मैच को हरने से बचा लिया और भारत को 1-0 से सीरीज जीतकर ही संतोष रखना पड़ा .
Dhananjay D Silvaजिसके पांचवे दिन श्रीलंका के मध्यक्रम के बल्लेबाज धनंजय डी सिल्वा ने शानदार शतक जमाकर सभी को हैरान कर दिया है. क्योंकि जिन परिस्थितियों में धनंजय डी सिल्वा ने श्रीलंका की ओर से शतक जमाया है वह काबिले तारीफ है. दूसरी पारी में श्रीलंका को मैच जीतने के लिए 410 रन बनाने थे जवाब में चौथे दिन 31 रन पर श्रीलंका के 3 विकेट आउट हो चुके थे उसके बाद धनंजय डी सिल्वा ने साहसी पारी खेलकर अपनी टीम की हार को काफी हद तक टालने की कोशिश की है. 5वें दिन चायकाल तक श्रीलंका की टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 226 रन बना लिए है.

धनंजय डी सिल्वा शतक बनाकर हुए रिटायर्ड हर्ट

आपकी जानकारी के लिए बता दें 2 दिसंबर से दिल्ली के मैदान में सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच शुरू हुआ था मैच पर दिल्ली शहर का खराब प्रदूषण का असर देखा जा रहा था भारत की पहली पारी में भी श्रीलंका के खिलाड़ी ने कई बार अंपायरों से शिकायत की थी कि उन्हें वर्तमान वातावरण से काफी परेशानी हो रही है यहां तक की उन्होंने कहा कि सांस लेने में भी दिक्कत आ रही हैं दूसरे दिन मैच को कई बार रोका गया था.

[ये भी पढ़ें: भारत बनाम श्रीलंका टी20 सीरीज, भारतीय टीम में चुने गए रहस्यमई युवा गेंदबाज वॉशिंगटन सुंदर]

ऐसे में धनंजय डी सिल्वा का शतक बनाना वाकई काबिले तारीफ है क्योंकि एक तरफ तो श्रीलंकाई टीम खराब वातावरण के कारण जूझ रही है वहीं दूसरी और उनकी टीम में आत्मविश्वास की भी कमी देखी जा रही है धनंजय ने दिल्ली के मैदान में पांचवें दिन शतक लगा कर यह साबित कर दिया कि दृढ़ संकल्प के आगे कोई भी चीज नहीं टिक सकती. हालांकि शतक बनाने के बाद धनंजय रिटायर हर्ट हो चुके हैं उन्हें खेलने में खासी परेशानी आ रही थी.

[ये भी पढ़ें: दिल्ली टेस्ट में दोनों कप्तानों ने 150 से ज्यादा की पारी खेलने का बना डाला ये बड़ा रिकॉर्ड]

अगर दिल्ली टेस्ट के परिणाम की बात की जाए तो अभी दिन के लगभग 25 ओवर होने बाकी हैं और श्रीलंका को जीत के लिए अभी भी 184 रन चाहिए जबकि उनके पांच विकेट सलामत हैं ऐसे में उम्मीद जताई जा सकती है कि मैच ड्रॉ की ओर धीरे धीरे बढ़ रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here