ग्राम पुट्ठा में किसानो के हक़ के लिए जिलाध्यक्ष चौधरी विजय सिंह ने की किसान यूनियन सभा

जिला बिजनौर के ग्राम पुट्ठा में किसानो के हक़ के लिए जिलाध्यक्ष विजय चौधरी ने की किसान यूनियन की सभा को सम्बोधित करते हुए किसानो की मांगो को पूरा करने के लिए जिलाधिकारी के समक्ष ज्ञापन भी देने की बात की. साथ ही यह भी कहा अगर किसानो की उपरोक्त मांगो की नहीं माना गया तो भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले सैकड़ो किसानो के साथ वह धरना प्रदर्शन भी करेंगे.Bhartiya Kisan unionभारतीय किसान यूनियन जिलाध्यक्ष चौधरी विजय सिंह ने बिजनौर जिलाधिकारी को ज्ञापन से अवगत करते हुए निम्न मांगे की-

1. किसान का सम्पूर्ण कर्ज माफ़ किया जाये.
2. बिजली जांच के नाम पर उपभोक्ताओं खिलाफ जो गलत रिपोर्ट दर्ज कराई जा रही हैं उसे निरस्त कराया जाये और साथ ही जो बिजली मीटर लगाने के नाम पर जो अवैध शुल्क वसूला जा रहा हैं उसे तुरंत बंद कराया जाये.
3. सालो पुराने जर्जर बिजली के तारो को बदला जाये.
4. 60 वर्ष से अधिक आयु के किसान और मजदुर को 5000 रूपये पेंशन दी जाये.
5. बिलाई मील द्वारा समय प्रजाति की गन्ना पर्ची जारी करायी जाये और गन्ना ढुलाई के नाम पर हो रहे किसानो के शोषण को रोका जाये.
6. हल्दौर से हीमपुर तक के रास्ते की मरम्त कराई जाये.
7. जंगली जानवरो का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ रहा हैं इस पर भी नकेल कसी जाये.

भारतीय किसान यूनियन जिलाध्यक्ष चौधरी विजय सिंह ने जिलाधिकारी बिजनौर को ज्ञापन से अवगत करते हुए बिजनौर तहसीलदार को ज्ञापन सौपा और कहा अगर किसानो को मांगो को पूरा नहीं किया गया तो वो हजारो किसानो सहित भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले धरना प्रदर्शन भी करेंगे.

सभा को सम्बोधित करते हुए विजय सिंह ने किसानो को समझते हुए कहा कि अगर आप सब मिलकर रहोगे तो प्रत्येक अधिकारी को आपकी बात सुन्नी और माननी पड़ेगी अगर आप ही मिलकर नहीं रहोगे तो कोई भी अधिकारी आपकी बातो को नहीं सुनेगा.

सभा में बिजनौर तहसीलदार सहित हल्दौर गन्ना सचिव ओम प्रकाश, कुलदीप चिकारा, हरपाल सिंह, परश राम सिंह, भानुप्रताप, आशु दहिया, ओमवीर, चंद्रपाल, वीर सिंह, शिवचरण सहित अन्य सैकड़ो ग्रामीण उपस्थित रहे.

[स्रोत- आशु दहिया]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.