प्रदेश में जिले की अलग ही पहचान, हरदोई को खादी के क्षेत्र में बढावा दिया जायेगा

हरदोई- जनपद के रसखान प्रेक्षागृह में आयोजित उत्तर प्रदेश दिवस का शुभारम्भ जनपद के प्रभारी मंत्री अनिल राजभर द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। इस अवसर पर अपने सम्बोधन में प्रभारी मंत्री ने कहा कि प्रदेश का और जिले का किसान व नौजवान पहले भी सशक्त था। लेकिन बीच में गति धीमी हुई। फिर से प्रदेश सरकार उसी गौरव को प्राप्त करने हेतु दृढ़ संकल्पित है ।

Hardoi will be promoted in the field of Khadi

उन्होने कहा की हरदोई जिले की अलग ही पहचान है देश से लेकर प्रदेश में प्रभारी मंत्री ने जिलाधिकारी पुलकित खरे की प्रशंसा करते हुए श्री राजभर ने कहा कि प्रदेश सरकार की नीति एक जिला एक प्लान के तहत हरदोई जिले को खादी के क्षेत्र में अग्रसर करने के लिये सरकार द्वारा प्रयास किया जायेगा । उन्होने कहा कि प्रदेश में भदोही जिला कालीन के क्षेत्र में, अलीगढ़ जिला ताले के क्षे़त्र में तथा फिरोजाबाद जनपद चूड़ियों के क्षेत्र में विश्व प्रसिध्द है।

उन्होने ने कहा प्रदेश सरकार उत्तर प्रदेश के सभी जिलों को किसी न किसी रूप पहचान दिलाने के लिये नित प्रयास रत। प्रभारी मंत्री श्रीराजभर ने कहा कि उन्होने सरकार में प्रस्ताव रखा है कि शहीद जवानो के परिवार में से कम से कम एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दिलाई जाये।

Hardoi will be promoted in the field of Khadi

उन्होने ने कहा विकास, निर्माण, शिक्षा, स्वास्थ्य के सम्बन्ध में कहा कि इन सभी क्षेत्र के कार्यो को प्रगति देने में प्राथमिकता प्रदान की जा रही है और हरदोई की जनता को इसका सबसे अधिक लाभ दिलाया जायेगा । और आने वाले एक वर्ष में गांव की गलियों तक 24 घंटे विद्युत आपूति करायी जायेगी जिससे किसानों को सिंचाई आदि की कोई दिक्कत नही होगी ।

इस अवसर पर बच्चो ने संस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सब का मन मोह लिया बच्चो के कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए प्रभारी मंत्री ने कहा युवाओं के लिये एक सकारात्मक महौल तैयार करें और प्रदेश के विकास में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें । श्री राजभर ने कहा कि रामघाट का निर्माण एवं सुंदरीकरण बनारस की तर्ज पर किये जायेगा।

इसके लिए उन्होने जिलाधिकारी को प्रस्ताव भेजने को कहा । उन्होने कहा कि जनपद की जनता की समस्याओं के निस्तारण हेतु माह में एक दिन जनपद में प्रवास करेगें । कार्यक्रम के सफल आयोजन की प्रशंसा करते हुए प्रभारी मंत्री ने जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को धन्यवाद दिया। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीकृष्ण शास्त्री , शाहबाद विधायक रजनी तिवारी सभी अधिकारीगण के साथ जनपद के गण मान्य लोग मौजूद रहे ।

[स्रोत- लवकुश सिंह]PhirBhiNews Whatsapp Banner

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here