आपसी भाईचारे एवं सद्भावना के संदेश के साथ दशहरा तथा मुहर्रम संपन्न

शिवहर : असत्य पर सत्य की जीत का प्रतीक दशहरा एवं त्याग और बलिदान का प्रतीक मुहर्रम दोनों पर्व एक साथ आपसी भाईचारे एवं सद्भावना के संदेश के साथ शांतिपूर्वक संपन्न हो गया।जिले में दर्जनों स्थानों पर शक्ति की देवी दुर्गा की प्रतिमा स्थापित कर हर्षोल्लास के साथ दशहरा मनाया गया ।वहीं दूसरी ओर मुसलमान भाईयों द्वारा दर्जनों आकर्षक तजिया बनाकर इमाम हुसैन के त्याग और बलिदान को याद कर मुहर्रम मनाया गया । दशहरा और मुहर्रम के दौरान दोनों समुदायों के बीच आपसी सहभागिता देखी गई ।Dushera And Moharram

दिखा चाक-चौबंद प्रशासनिक व्यवस्था का असर

पूरे जिले में जिला प्रशासन द्वारा दशहरा एवं मुहर्रम को लेकर चाक-चौबंद प्रशासनिक व्यवस्था की गई थी। मूर्ति पंडालों में पुरुष पुलिसकर्मी के साथ-साथ महिला पुलिसकर्मी पर्याप्त संख्या में तैनात किये गये थे ।वहीं तजिया गुजरने के रूट मेें भी पर्याप्त संख्या में महिला एवं पुरुष पुलिसकर्मी तैनात किये गये थे ।जिसके फलस्वरूप कहीं से किसी भी प्रकार के अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है ।

जिलाधिकारी ने जिलावासी सहित अपने सहकर्मी को सहयोग के लिए बधाई के साथ धन्यवाद कहा

जिलाधिकारी राजकुमार ने अपने बधाई संदेश में कहा शिवहर जिले के लोगों ने दशहरा एवं मुहर्रम के अवसर पर आपसी भाईचारे और सौहार्द की जो अदभुत मिशाल पेश की है वह सचमुच अतुलनीय,अविस्मरणीय और अनुकरणीय है। जिलावासियों ने यह साबित कर दिया है कि शिवहर सर्वश्रेष्ठ है। इसके लिए मैं जिला प्रशासन की ओर से संपूर्ण जिलावासियों, सभी जन-प्रतिनिधियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, युवाओं एवं प्रेस-इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बंधुओं को उनके अथक परिश्रम करने के लिए हृदय से आभार प्रकट करता हूँ।

साथ ही शांतिपूर्ण तरीके से दशहरा और मुहर्रम संपन्न कराने के लिए अपने सभी पदाधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों और पुलिस के सभी जवानों(जिसमे शिवहर पुलिस, SSB, BMP, SAP, होमगार्ड, दफादार , चौकीदार के सभी जवान शामिल हैं ) को उनके बेहतरीन कार्य के लिए बधाई और धन्यवाद देता हूँ।

जनप्रतिनिधियों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया

राजद छात्र नेता सद्दाम मो. सद्दाम हुसैन, अदित्य कानू एवं भाजपा युवा मोर्चा के पिपराही प्रखंड के अध्यक्ष संजय गुप्ता एवं सामाजिक कार्यकर्ता कृपाशंकर पटेल, मुकुंद प्रकाश मिश्र, विजय कुमार, विक्की गुप्ता, मो. नावेद ने जिला प्रशासन की चाक-चौबंद प्रशासनिक व्यवस्था को लेकर भूरि-भूरि प्रशंसा की और कहा कि जिला प्रशासन पूरी कर्मठता के साथ अपने कर्त्तव्यों का निर्वहन किया जिसके लिए वे बधाई के पात्र हैं ।

[स्रोत- संजय कुमार]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here