हरदोई में गंगा स्नान की तैयारी में पूरी व्यवस्था चाक चौबंद

हरदोई- आज कार्तिक पूर्णिमा महास्नान के उप्लक्ष में भारतवर्ष में गंगा घाट गजमाये रहते हैं मल्लावाँ के बेरिया घाट पर इसकी तयारी जोर शोर से देखने को मिली. मेले में होने वाले गंगा स्नान के लिये शासन की पूरी तैयारी देखने को मिली. मल्लावाँ के बेरिया घाट पर कई दिनो से चल रही तैयारियो को अंतिम रुप देने मे लगे रहे. कार्तिक पूर्णिमा के महास्नान के लिये घाट तक जाने के रास्ते और आवागमन के लिये पुलिस प्रशासन के साथ व्यवस्था की देखरेख की जिम्मेदारी दी गई है.Ganaga Mela hardoiबिलग्राम तहसील क्षेत्र में राजघाट और मल्लावाँ के बेरिया घाट पर जनसैलाव उमड़ पड़ा और तहसील के राजघाट और मल्लावां के बेरिया घाट पर भीड़ बनी रही जो अब तक बनी हुई हैं. नहाने के घाट और आवागमन रुट का बिलग्राम एसडीएम और सीओं ने स्थानीय अफसरों के साथ मिलकर जायजा लिया।

माना जा रहा है मेला तैयारियों के मद्देनजर एसडीएम ने बिलग्राम में प्रभारी कोतवाली सीपी सिंह के साथ निर्धारित रुट तय किया, एसडीएम ने आने और जाने के अलग अलग रास्ते बनवाये जिससे जाम आदि न लग सके मगर जान सैलाब इतना हैं कि रूट भी गड़बड़ा रहा हैं. यह रूट बिलग्राम से रहुला रोड से होते हुए वाहन राजघाट पर पहुँच रहा हैं और वापसी छिबरामऊ से होगी।

नहाने के लिए घाट भी तैयार किए गए है। सुरक्षा के लिए बड़ी संख्या पुलिस फोर्स भी तैनात रहेगी।सुरक्षा के लिए गोताखोर नावो के साथ तैनात किए गए हैं। एसडीएम अशोक प्रताप सिंह ने बताया कि लोगों की सहायता के लिए राजघाट पर प्रशासन का कैम्प लगा रहेगा। इसी प्रकार मल्लावां के बेरिया घाट पर भी चाक चौबंद व्यवस्था रहेगी। सीओ देवेन्द्र कुमार ने पुलिस के साथ बैठक कर चाक चौबंद व्यवस्था के निर्देश दिए है।

[स्रोत- लवकुश सिंह]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here