घर पर ही एटीएम लगवाकर कमाए लाखों में

पैसे कमाने के बहुत से तरीके होते हैं बस आपको आवश्यकता है उन तरीकों के बारे में जानने की। पब्लिक और प्राइवेट बैंकों के अलावा कई कंपनियां है जो एटीएम लगवाने का मौका प्रदान कर रही हैं जिसमें मुथूट और इंडिया वन कंपनियां प्रमुख रुप से आगे आयीं हैं जो लोगों को अपने घर में व्हाइट लेबल एटीएम लगवाने का मौका दे रही हैंं.हालांकि इन कंपनियों ने घर में एटीएम लगवाने की कुछ सामान्य शर्ते भी रखी है जिन्हें पू

ATM

रा करके आप हर महीने अच्छी कमाई कर सकते हैं। यह कंपनियां व्हाइट लेबल एटीएम लगवाने के लिए अलग से किसी स्पेशल या डेकोरेशन की डिमांड नहीं करती, इस तरह के एटीएम को आप अपनी दुकान या घर के किसी एरिया में भी लगवा सकते हैं। चलिए जानते हैं कि कौन सी कंपनी व्हाइट लेवल एटीएम लगाने के लिए किन चीजों की डिमांड करती है।

[ये भी पढ़ें: ये बिजनेस कर देंगे मालामाल]

1-: मुथूट व्हाइट लेबल एटीएम-: मुथूट के व्हाइट लेबल एटीएम को लगवाने के लिए 50 से 80 स्क्वायर फुट की जगह होनी आवश्यक है, साथ ही वह जगह ग्राउंड फ्लोर पर होनी चाहिए। यह एरिया ऐसा होना चाहिए जो कि व्यस्त रहता हो अर्थात जहां लोगों का आना जाना लगा रहता हो। 24 घंटे बिजली सप्लाई की व्यवस्था इसके लिए आपको स्वयं करनी होगी तथा 1 दिन में कम से कम से कम 100 एटीएम ट्रांजैक्शन की क्षमता होनी चाहिए। मुथूट एटीएम के व्हाइट लेबल एटीएम में वीजा रुपए और मास्टर कार्ड तीनों तरह के एटीएम कार्ड का इस्तेमाल किया जा सकता है।

[ये भी पढ़ें: शिक्षकों के लिए बिजनेस करने के ऑनलाइन आईडिया]

2-: इंडिया वन व्हाइट लेबल एटीएम-: इंडिया वन एटीएम भी व्हाइट लेबल एटीएम लगाने का मौका दे रही है, जिसमें आप महीने में अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। इंडिया वन व्हाइट लेबल एटीएम लगवाने के लिए जो जगह आप उपलब्ध करा रहे हैं वह घर या दुकान कहीं पर भी हो सकती है, बस इसके लिए अच्छी विजिबिलिटी वाली जगह होनी आवश्यक है तथा पावर सप्लाई भी 24 घंटे होनी चाहिए। इंडिया वन व्हाइट लेबल एटीएम लगवाने के लिए आपको सिक्योरिटी की व्यवस्था स्वयं करनी होगी। इस कंपनी का व्हाइट लेबल एटीएम लगवाने के लिए आप कंपनी की वेबसाइट से ऑनलाइन अप्लाई भी कर सकते हैं। साथ ही घर या ऑफिस के अलावा ऑपन स्पेस में जगह हायर करके भी यह ATM लगाए जा सकते हैं।

इन एटीएम के जरिए अगर रोजाना 50 ट्रांजैक्शन होते हैं तो महीने में लगभग 20 हजार और रोजाना 300 ट्रांजैक्शन होने पर लगभग एक लाख 20 हजार रुपए की महीने की कमाई की जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here