Facebook डाटा लीक मामले में घिरे राहुल, कांग्रेस डाटा चुराकर जीतना चाहती हैं 2019 का चुनाव

Facebook पर डाटा लीक मामले को लेकर पूरी दुनिया में हंगामा मचा हुआ है Facebook पर करीब 5 करोड़ युद्ध की जानकारी लीक होने से जिस डेटा फर्म को फायदा पहुंचने के आरोप लग रहे हैं, BJP ने उसी एजेंसी से कांग्रेस के कनेक्शन का दावा किया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केंद्रीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कैंब्रिज एनालिटिका केस में कांग्रेस को घेर लिया है.RAhul gandi anf facebook data leak

प्रसाद का कहना है कि कांग्रेस पार्टी ने 2019 के चुनाव प्रचार के लिए ब्रिटिश एजेंसी कैंब्रिज एनालिटिका को ही जिम्मेदारी सौंपी है. और हम सभी जानते हैं कि पिछले कुछ समय से उस कंपनी पर कितने गंभीर आरोप लग रहे हैं. तो वही मीडिया के एक सेक्शन द्वारा इसे कांग्रेस का ‘ब्रह्मास्त्र’ भी बताया जा रहा है.

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए प्रसाद ने कहा कि Facebook द्वारा गलत तरीके से भारत की चुनावी प्रक्रिया में दखल देना कतई सहा नहीं जाएगा जरूरत पड़ी तो हम ठोस कदम उठाएंगे और इतना ही नहीं Facebook जैसे सोशल मीडिया मंजू के खिलाफ भी सख्त से सख्त कार्यवाही करेंगे और इसमें हम बिल्कुल भी पीछे नहीं हटेंगे क्योंकि सरकार स्वतंत्र तरीके से बोलने वाले अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की कद्र करती है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कैंब्रिज एनालिटिका पर Facebook के 5 करोड़ सदस्यों से जुड़ी जानकारी का दुरुपयोग करने के आरोप लगे हैं और इस मामले में रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि Facebook डाटा लीक मामले में को सस्पेंड कर दिया गया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की प्रोफाइल में कैंब्रिज एनालिटिका का क्या रोल है? इतना ही नहीं साइबर सुरक्षा के मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रसाद ने कहा साइबर सुरक्षा के साथ छेड़छाड़ और किसी भी व्यक्ति की जानकारी का दुरुपयोग बर्दाश्त नहीं किया जाएगा इतना ही नहीं कांग्रेस पर आरोप लगाया गया है कि कांग्रेस डाटा चुरा कर चुनाव जीतना चाहती है अगर ऐसा होता है और चुनाव प्रक्रिया प्रवाहित की जाती है तो इस पर भी कार्यवाही की जाएगी.

दावा किया जा रहा है कि फेसबुक पर करीब 5 करोड़ यूजर्स की निजी जानकारियां लीक हुई हैं, जिसका फायदा अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप के लिए काम कर रही फर्म कैम्ब्रिज एनालिटिका ने उठाया. आरोप हैं कि फर्म ने वोटर्स की राय को मैनिप्युलेट करने के लिए फेसबुक यूजर्स डेटा में सेंध लगाई. अब इस मामले में फेसबुक के संस्थापक जकरबर्ग से जवाब-तलब किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here