खुशखबरी: अब फालतू की फ्रेंड रिक्वेस्ट से खुद दो-दो हाथ करेगा Facebook

अगर आप भी बेकार की फ्रेंड रिक्वेस्ट से परेशान हो चुके हैं तो यह खबर आपके लिए थोड़ी सी राहत प्रदान कर सकती है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फेसबुक के एंड्रॉयड एप (वर्जन 164.0.0.37.95) कंपनी ने फ्रेंड रिक्वेस्ट की डेडलाइन डेट भी तय कर दी है वहां अब से फ्रेंड रिक्वेस्ट की एक डेडलाइन भी जाएगी.friend request deadline.अगर आप फ्रेंड रिक्वेस्ट को 14 दिनों के अंदर एक्सेप्ट नहीं करते हैं तो Facebook खुद अपने आप ही उस रिक्वेस्ट को डिलीट कर देगा. मतलब अब आपको फ्रेंड रिक्वेस्ट पर अपना दिमाग खर्च करने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि खुद Facebook ऐसा इंटेलिजेंस सिस्टम लेकर आया है जो आपको उस और दिमाग खर्च नहीं करने देगा.

इससे पहले देखा जाता था कि आपकी सालों की पुरानी फ्रेंड रिक्वेस्ट पेंडिंग पड़ी रहती थी मगर अब ऐसा नहीं होगा फ्रेंड रिक्वेस्ट के साथ उसके नीचे डेडलाइन मतलब फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करने का दिन भी लिखा होगा. अगर आप उस डेडलाइन के अंतर्गत फ्रेंड रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट नहीं करते हैं तो वह खुद ही अपने आप हट जाएगी.

जबसे Facebook पर data चुराए जाने के इल्जाम लगे हैं तब से Facebook लगातार विवादों में घिरी हुई है और एक्सपर्ट स्मार्टफोन में बाहरी ऐप डाउनलोड करने से जुड़े जोखिम के लिए भी आगाह कर रहे हैं. एक्सपर्ट्स का मानना है कि थर्ड पार्टी ऐप के बारे में सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि इन ऐप से यूजर की अहम जानकारी साइबर अपराधियों तक पहुंच सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here