तारानगर को मिली महिला चिकित्सक

पिछले तीन दिन से युवा दल के बैनर तले बैठे रमेश बिजारणिया एवम बाद में उनके साथी सुभाष खीचड़ की आखिर प्रशासन ने बात मान ली और तारानगर अस्पताल में महिला चिकित्सक लगाने के साथ ही उनकी अन्य तीन मागो को भी मन लिया गया।

Female doctor for Taranagar

आज मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी, रतनगढ़ (चूरू) के कार्यलय से आदेश जारी कर भूख हड़ताल पर बैठे युवाओ को सूचित करते हुए की आपने तारानगर अस्पताल की समस्याओं से हमे अवगत करवाया है, आपकी मागो को मान लिया गया तथा महिला चिकित्सक हेतु आपकी मागो के प्रस्ताव को राज्यसरकार के पास भेज दिया गया है, आगामी आदेश तक डॉ दर्शना इस पद पर स्थापित रहेगी।

दूसरी मांग चिकित्सालय में निशुल्क जांच योजना के अंतर्गत सभी जांचे निःशुल्क की जायेगी तथा बाहरी लोगो के प्रवेश को रोकने हेतु एक उच्च स्तरीय कमेठी गठन की जायेगी एवम आगे से ऐसी शिकायत आने पर तुरन्त प्रभाव से कार्यवाही की जायेगी। तीसरी मांग – अस्पताल की ओटी का निरक्षण किया गया है, ओटी के सैम्पल परीक्षण उपरांत इस माह के अंत तक मोतियाबिंद के ऑपरेशन हेतु कैंप लगाया जायेगा। चौथी माग – जल्द ही अस्पताल में blood storage की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।

इन सब मांगो को माने जाने पर युवा दल ने उच्च अधिकारियों का धन्यवाद दिया। एवम साथ में युवा लोगो का भी जिन्होंने इस वक्त उनका साथ दिया। तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा दोनों युवाओ को जूस पिला कर भूख हड़ताल तुड़वाई।

[स्रोत- विनोद रुलानिया]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here