फीफा अंडर-17 वर्ल्डकप का आज से होगा आगाज, भारत के पहले मैच के दौरान प्रधानमंत्री रहेंगे मौजूद

फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप का आगाज आज से शुरू हो गया है. जिसमें भारत और अमेरिका आज रात्रि 8:00 बजे जवाहरलाल नेहरु स्टेडियम में भिड़ेंगे. भारत के पहले मैच के दौरान भारत के प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी भी मौजूद रहेंगे. इस मैच के दौरान फातमा समौरा और जेमी यारजा भी मौजूद रहेंगे.
fifa under 17 wordcup

60,000 दर्शकों की क्षमता रखने वाले जवाहरलाल नेहरु स्टेडियम में आज गर्मागर्मी का माहौल रहेगा. माहौल गर्म रहने के दो कारण है एक तो भारत का अमेरिका से पहला मैच है और दूसरा भारत के प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी मैच के दौरान मौजूद रहेंगे ऐसे में जाहिर है कि स्टेडियम खचाखच भरा रहे.

[ये भी पढ़ें: इन फुटबॉल अंधविश्वासों के बारे में आपको पता होना चाहिए]

भारत में फुटबॉल का यह अब तक का सबसे बड़ा आयोजन है जो 23 दिनों तक चलेगा. फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप की टीमों को 6 ग्रुप में बांटा गया है. जिसमें भारत को ग्रुप मे अमेरिका, कोलंबिया और घाना के साथ रखा गया है. इस वर्ल्ड कप के दौरान होने वाले 52 मैचों को देश के अलग-अलग 6 शहरों में खेला जाएगा. इन शहरों की सूची में नई दिल्ली, नवी मुंबई, गोवा, कोच्चि, गुवाहाटी और कोलकाता शामिल है.

भारत अंडर-17 फुटबॉल टीम की कप्तानी अमरजीत सिंह कियाम संभाल रहे हैं और सूत्रों से जानकारी मिली है कि भारतीय सीनियर फुटबाल टीम के कप्तान सुनील छेत्री भी भारत के पहले मैच के दौरान जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में मौजूद रहेंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here