चारा घोटाला: आज हो सकता है लालू की सजा का फैसला, कम से कम सजा देने के लिए याचिका दायर

lalu prashad yadav

चारा घोटाला मामले में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव सहित अन्य 16 लोगों को मामले में दोषी करार दिया गया है तथा लालू यादव की सजा का ऐलान बुधवार को किया जाना था मगर न्यायालय के दो वकीलों की मौत हो जाने के कारण फैसला गुरुवार को टाल दिया गया. अंग्रेजी अक्षरों के मुताबिक दोषियों को सजा सुनाने के हिसाब से गुरुवार को A से लेकर K तक नाम वाले आरोपियों को सजा सुनाई गई इसलिए लालू यादव की सजा का फैसला शुक्रवार के लिए टाल दिया गया जिस पर आज फैसला आने की उम्मीद बनी हुई है.lalu prashad yadavलालू यादव ने कोर्ट में अर्जी दायर की है कि उन्हें कम से कम सजा दी जाए साथ ही उनका यह भी कहना है कि जब उनके सहआरोपियों को बरी किया जा सकता है तो मुझे भी कम सजा मिलनी चाहिए. बिहार समेत पूरे देश की नजरें लालू यादव के फैसले पर टिकी हुई है. क्योंकि अगर लालू प्रसाद यादव जेल जाते हैं तो ऐसे में कई सवाल खड़े हैं जैसे राजद का क्या होगा? तेजस्वी यादव का क्या होगा? और बिहार की सियासत का क्या होगा?

लालू प्रसाद यादव को देवघर कोषागार से गलत तरीकों से पैसे निकालने के मामले में दोषी पाया गया था जिस कारण लालू यादव को धारा 420 120 बी तथा पी सी एक्ट की धारा 13(2) के तहत आरोपी पाया गया जिस संबंध में रांची की विशेष अदालत ने लालू यादव के फैसले के लिए 3 जनवरी की तारीख तय की थी और साथ ही इस मामले के आरोपी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री विद्यासागर निषाद और पीएसी के त्तकालीन अध्यक्ष ध्रुव भगत, हार्दिक चंद्र चौधरी, सरस्वती चंद्र और साधना सिंह को बरी कर दिया था।

देखने वाली बात यह है कि आज भी लालू यादव पर फैसला आ पाता है या नहीं या फिर आज किसी अन्य वजह से इस फैसले को टाल दिया जाएगा. फिलहाल राजद के सभी सदस्यों तथा बिहार वासियों की नजरें लालू यादव के फैसले पर टिकी पड़ी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here