चारा घोटाला: आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव पाए गए दोषी, 3 जनवरी को सुनाई जाएगी सजा

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव पर चल रहे चारा घोटाले के मामले में आज रांची सीबीआई स्पेशल कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया और सजा सुनाने की तारीख 3 जनवरी रखी गई. लालू यादव पर फर्जी दस्तावेज के आधार पर 84 लाख रुपए की निकासी के आरोप में सजा सुनाई गई. lalu prashad yadavशनिवार लगभग पौने 4 बजे आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को रांची सीबीआई कोर्ट ने चारा घोटाला मामले में दोषी मानते हुए 3 जनवरी को सजा सुनाने का फैसला किया. हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा समेत 7 लोगों को इस मामले में राहत प्राप्त हुई. लालू प्रसाद यादव के साथ-साथ उनके बेटे तेजस्वी यादव जी कोर्ट में मौजूद रहे.

रांची जेल प्रशासन ने अपनी ओर से हर तरह की तैयारी रखी क्योंकि प्रशासन को मालूम था कहीं ना कहीं अगर फैसला लालू प्रसाद यादव के खिलाफ जाता है तो असामाजिक तत्व किसी प्रकार की अनैतिक घटना को अंजाम दे सकते हैं इसलिए प्रशासन ने लालू प्रसाद यादव को रांची जेल के अपर डिवीजन सेल में रखा और यह कोई पहली बार नहीं है जब अपर डिवीजन सेल का प्रयोग किया गया है पिछली बार भी लालू प्रसाद यादव को इसी सेल में रखा गया था जहां सामान्यत है आम कैदी नहीं आते हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि चारा घोटाला मामले में फैसला 23 दिसंबर की सुबह 11:00 बजे आने वाला था मगर किन्ही कारणों के चलते फैसले को दोपहर 3:00 बजे तक डाल दिया गया और 3:45 पर रांची सीबीआई स्पेशल कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए लालू प्रसाद यादव को दोषी ठहराया और 3 जनवरी को सजा सुनाने का फैसला किया.

लालू प्रसाद यादव के दोषी पाए जाने से आरजेडी को करारा झटका लगा है ऐसे में कहीं आरजेडी राजनीति जमीन पर ना आ जाए. मगर देखने वाली बात अब यह है कि किस प्रकार बिहार की राजनीति अपना रंग उभारती है और क्या बिहार की जनता स्वीकारती है. इससे पहले भी बिहार बंद आंदोलन में तेजस्वी यादव की बंद रैली में फंसी एंबुलेंस के कारण एक महिला की मौत हो चुकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here