अजिंक्य रहाणे के बारे में पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने दिया चौंकाने वाला बयान

भारतीय क्रिकेट टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे के बारे में पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने तारीफों के पुल बांधे. अजिंक्य रहाणे के लगातार प्रदर्शन को देखते हुए सौरव गांगुली उनसे खासे प्रभावित हैं. जिसके बाद सौरभ गांगुली ने उनकी तारीफों में कई ऐसी बातें कहीं जिसे जानकर अजिंक्य रहाणे तो खुश होंगे ही जबकि उनके क्रिकेट फैंस भी काफी खुश होंगे.

Ajinkya Rahane

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने अजिंक्य रहाणे की तारीफ करते हुए कहा “अजिंक्य रहाणे एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं जब-जब उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम में मौका मिलता है तो उस मौके का वह भरपूर फायदा उठाते हैं. जब भी भारतीय कप्तान ने भारतीय चयनकर्ताओं ने अजिंक्य रहाणे पर विश्वास जताया तब-तब अजिंक्य रहाणे अपने कप्तान और चयनकर्ताओं की उम्मीद पर खरा उतरे हैं”.

यहां तक की सौरव गांगुली ने कहा “ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में अजिंक्य रहाणे ने बहुत लाजवाब बल्लेबाजी का नजारा पेश किया उन्होंने पांच मैचों में लगातार चार अर्धशतक लगाए, किन्तु मुझे अफसोस है अजिंक्य रहाणे उन चार अर्धशतकों में से एक भी बार शतक में तब्दील नहीं कर पाए यह अफ़सोस अजिंक्य रहाणे को भी होगा”.

सौरभ गांगुली ने कहा यदि अजिंक्य रहाणे की बल्लेबाजी क्रम में बदलाव किया जाए और उन्हें बल्लेबाजी के लिए ऊपर प्रमोट किया जाए तो यह मेरा मानना है. अजिंक्य रहाणे की पारी कुछ और बड़ी हो सकती है, आपकी जानकारी के लिए बता दे पांच वनडे मैचों की सीरीज में अजिंक्य रहाणे ने (5, 55, 70, 53, 61) रनों की पारी खेली थी.

गांगुली ने अपने बयान में कहा “जिस तरह से रहाणे बल्लेबाजी करते हैं उसके हिसाब से तो अजिंक्य रहाणे से पारी की शुरुआत करानी चाहिए सीमित ओवर के क्रिकेट में चाहे वह वनडे क्रिकेट हो या फिर T20 क्रिकेट दोनों ही प्रारूप में उनसे पारी की शुरुआत कराई जाए. इसके बाद उनके प्रदर्शन में और भी ज्यादा सुधार आएगा”.

इसके साथ-साथ गांगुली ने ये भी बताया लगातार रहाणे को टीम से अंदर और बाहर किया जाता है वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम में जगह दी गई. किन्तु T20 सीरीज में उन्हें अनदेखा किया गया फिर से न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्हें वनडे सीरीज में मौका दिया गया है इस तरह से खिलाड़ी को कभी बाहर रखना और कभी टीम में खिलाना भी उसकी परफॉर्मेंस पर प्रभाव डालता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here