फैशन एक्सेसरीज़ का गलत चुनाव बन सकता है कई बीमारियों का कारण

आजकल के बदलते दौर में हर इंसान स्टाइलिश दिखना चाहता है चाहे लड़का हो या लड़की. प्रत्येक व्यक्ति चाहता है कि वह आकर्षक दिखें, चाहे कोई फंक्शन हो, शादी, ऑफिस या बाहर घूमने ही क्यों ना हो. मगर फैशन के पीछे भागने के चक्कर में अक्सर लोग कुछ ऐसे फैशन एक्सेसरीज का चुनाव कर लेते हैं जो उनके सेहत पर बहुत बुरा प्रभाव डाल सकते हैं साथ ही कुछ ऐसी बीमारियां भी उत्पन्न सकते हैं जो आपके लिए काफी असहनीय तथा दर्दनाक हो सकता सकते हैं.fashion accessoriesहम बदलते समय के साथ अपने आप को अपडेट रखने की चाह में बेल्ट, जूते, कपड़े का चुनाव कर लेते हैं जो हमें फैशनेबल बनाने की बजाए, हमारे लिए मुसीबतों का कारण बन सकते हैं.

बड़ा हैंड बैग्स: आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में महिलाएं अपने सारे जरूरत का सामान अपने साथ लेकर घूमना पसंद करती हैं, जिसके लिए वह बड़े बैग का चुनाव करती हैं जो कि उनके लिए मुसीबतों का कारण भी बन जाता है बड़ा बैग तथा उसमें वजन होने के कारण कई बार महिलाओं में कमर दर्द, कंधों का दर्द आदि परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है साथ ही साथ बड़ा बैग महिलाओं के लुक्स को भी खराब कर सकती है.

ब्लड सरकुलेशन का रुकना: अक्सर हम देखते हैं कि आजकल के लोग एकदम फिट कपड़े पहनते हैं ज्यादा टाइट बेल्ट आपके ब्लड सर्कुलेशन को रोक सकता है, साथ ही साथ टाई लगाना से भी हमारे दिमाग तक जाने वाली नस का ब्लडसरकुलेशन भी रुक जाता है,जो हमारे लिए बेहद नुकसानदायक हो सकता है. एकदम फिट पहने कपड़े पहनने से आंखों में धुंधलापन, सर में दर्द ,तथा याददाश्त कम आदि जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

हाई हील:अक्सर देखा जाता है कि छोटी हाइट वाले लोग अपनी ऊंचाई सामान्य करने के लिए हाई हील्स का उपयोग करते हैं मगर हाई हील पहनने से उनकी हाईट तो बराबर हो जाती है मगर हाई हील पहनने से उन्हें बहुत सारी तकलीफों का सामना करना पड़ता है. हाई हील पहनने से लोगों के जोड़ों में दर्द, एड़ियों में दर्द, तथा मांसपेशियों में बहुत प्रकार की बीमारियां हो सकती हैं. हाई हील्स पहनने से हमारे चलने का तरीका भी सामान्य नहीं रहता हैं.

ज्यादा कसा बेल्ट: जैसा हम सब जानते हैं कि ज्यादा कसा बेल्ट पहनना हमारे लिए कभी जरूरत भी बन जाती है. अधिक कसा बेल्ट पहनने से हमारे जांघों की नशें दब जाती है. तथा हमारा पैर सुन्न पड़ जाता है यदि आप भी इस प्रकार की जद्दोजहद का सामना रोजाना करते हैं तो यह आपके लिए एक बड़ी समस्या का कारण बन सकता है, जो आपके लिए काफी नुकसानदेह हो सकता है इसीलिए हमें सामान्य कसा वाला बेल्ट पहनना चाहिए जिससे हमें काफी आराम मिलेगा और हमारा सेहत भी सम्मान बना रहेगा.

यदि आपको “फैशन एक्सेस्सरीज़ का गलत चुनाव बन सकता है कई बिमारियों का कारण” लेख पसंद आए. तो हमे कमेंट जरूर करें व् इससे सम्बंधित सुझाव जरूर दें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here