पानी कनेक्शन के लिए पांच गांवों के ग्रामीणों ने दिया सामूहिक ज्ञापन

आज पाँच गांव कालवास, धीरवास छोटा, राघेडी, लुड़निया बड़ा, लुड़निया छोटा के ग्रामीणों ने पानी आपूर्ति कनेक्शन समस्या को लेकर जलदाय विभाग के वरिष्ठ सहायक अभियंता एवं कनिष्ठ सहायक अभियंता को ज्ञापन दिया।

Connection

एक ग्रामीण कृष्ण सहारण ने बताया कि वर्तमान में डाबड़ी छोटी SR से 14 गाँव पानी पीते है। इस SR से पिछले वर्ष 6 इंची लाइन गाँव मेघसर को दे दी गई थी। अब इसी डाबड़ी SR से 110 mm की लाइन रामपुरा के लिए स्वीकृत है। अब डाबड़ी SR की टँकी की इतनी क्षमता नही है, की इस प्रकार की दो लाइन आ सके।

साथ में कालवास,राघेड़ी, धीरवास छोटा, लुड़निया बड़ा, लुड़निया छोटा में पानी की पहले से किल्लत है। और इस प्रकार की लाइन आने के बाद ऊँचाई पर स्थित इन पांचों गाँव में पानी का सकट आ जाएगा। इसलिए हमने जलदाय विभाग से ज्ञापन के जरिये गुज़ारिश की है, की धीरवास छोटा में स्थित पानी टकी से इन पाँच गाँव से कनेक्शन करके इन गांव को पानी की आपुर्ति की जाये। तथा धीरवास छोटा से रामपुरा तक लाइन है।

जिससे इस टकी से रामपुरा को भी पानी दिया जा सकता है। जब तक इन पाँच गाँवो के पानी आपूर्ति का कनेक्शन धीरवास छोटा की टँकी से नही होगा। तब तक ग्रामीणों ले द्वारा डाबड़ी SR से रामपुरा तक लाइन नही डालने दी जायेगी। अगर फिर भी विभाग इस समस्या को अनदेखा किया गया और लाइन डाली गई तो ग्रामीणों को मजबूर होकर आंदोलन करना पड़ेगा। ज्ञापन देने के दौरान पांचों गाँव के काफी ग्रामीण मौजूद रहे।

[स्रोत- विनोद रुलानिया]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here