गुजरात विधानसभा चुनाव: गुजरात के विकास के लिए चेतेश्वर पुजारा सहित अहमद पटेल ने किया मतदान

जैसा कि हम सभी जानते हैं की गुजरात विधानसभा चुनाव का पहला चरण आज समाप्त होने जा रहा है.

UP Nikay chunav

पहले चरण में 10:00 बजे तक मात्र 10% ही मतदान हुआ था मगर 11:00 या 11:15 तक की बात करें तो लगभग 20.9 प्रतिशत मतदान हुआ. साफ है कि जैसे जैसे दिन चढ़ रहा है वैसे-वैसे मतदान का प्रतिशत भी बढ़ रहा है.

विधानसभा चुनाव के दौरान उपद्रव जैसी स्थिति पैदा करने के लिए पाटीदार के एक समूह ने BJP की रेशम पटेल का रास्ता रोकने की कोशिश की. रेशम पटेल ने बताया कि जैसे ही वह अपना मतदान करने जा रही थी तो पाटीदार समूह ने उन का रास्ता रोका और उनका विरोध किया.

हालांकि अभी किसी भी प्रकार का कोई बवाल गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान देखने को नहीं मिला है चुनाव आयोग और पुलिस प्रशासन अपनी पूरी तैयारी से चुनाव कराने में लगा हुआ है. और गुजरात के विकास के लिए युवाओं के साथ-साथ बुजुर्ग भी पीछे नहीं है.

[ये भी पढ़ें: गुजरात विधानसभा चुनाव में 33 ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी]

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा भी गुजरात के विकास के लिए अपना मतदान करने पहुंचे और राजकोट में रवि विद्यालय बूथ पर भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने वोट डाला.

कांग्रेस के दिग्गज नेता अहमद पटेल ने भी अपना वोट डालने के साथ साथ कहा कि कांग्रेस 110 से ज्यादा सीटों पर अपनी जीत दर्ज करेगी.

किस बात का पता तो वोटों की गिनती के साथ ही साफ हो पाएगा लेकिन मतदाताओं में अपने मतदान को लेकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है और महिलाओं की बात करें तो इस बार भी महिलाएं बढ़-चढ़कर मतदान में हिस्सा ले रही. पहले चरण के लिए 977 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं जिनमें कुल 57 महिला उम्मीदवार मैदान में है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here