गुजरात चुनाव: तीसरी लिस्ट जारी करने के बाद कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, प्रवक्ता ने छोड़ी पार्टी

गुजरात विधानसभा चुनाव अपने चरम पर है चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस पार्टी ने बीती रात अपनी तीसरी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की जिसमें 76 उम्मीदवारों के नाम शामिल है. लिस्ट जारी करने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह पर अपना बवाल किया कई गाड़ियों में आग लगाई गई और कई दफ्तरों में घुसकर तोड़फोड़ की गई. साथ ही प्रदेश प्रवक्ता रेखाबेन चौधरी ने भी पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है और साथ ही पार्टी की सदस्यता भी त्याग दी है.

Rekhaben Chaudhary

कांग्रेस पार्टी को उस समय एक बड़ा झटका लगा जब प्रदेश प्रवक्ता रेखाबेन चौधरी ने इस्तीफा देने के साथ साथ पार्टी की सदस्यता से भी त्याग पत्र दे दिया, हालांकि यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है कि प्रदेश प्रवक्ता ने इस्तीफा क्यों दिया मगर कहा जा रहा है कि टिकट बंटवारे से नाखुश प्रवेश प्रवक्ता रेखाबेन चौधरी ने अपना इस्तीफा दिया है.

इतना ही नहीं जिग्नेश मेवाड़ी ने भी टिकट ना मिलने से नाखुश होकर निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने गुजरात के बड़गांव से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया था मगर इस सीट से कांग्रेस मनीभाई बाघेला को मैदान में उतारना चाहती है जो कि एक मजबूत दावेदार माने जा रहे हैं मगर अपने ऐलान और टिकट ना मिलने से नाखुश जिग्नेश मेवाणी ने निर्दलीय मैदान में उतरने का फैसला किया है तथा गैर-भाजपाई पार्टियों से उनके खिलाफ चुनाव न लड़ने की अपील भी की है.

दूसरे चरण के नामांकन की आखिरी तारीख 27 नवंबर है जो आज समाप्त हो रही है. चुनाव का पहला चरण 9 दिसंबर को और दूसरा चरण 14 दिसंबर को समाप्त होगा और वोटों की गिनती 18 दिसंबर को की जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here