गुजरात चुनाव 2017: भाजपा प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट

17 नवंबर 2017 को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की जिसमें 70 प्रत्याशियों के नाम शामिल थे. भाजपा की ओर से जारी की गई पहली प्रत्याशी लिस्ट आने के बाद पार्टी के अंदर घमासान छिड़ गया. लिस्ट में अपना नाम ना पाकर उम्मीदवारों ने भाजपा कार्यालय गुजरात में जमकर बवाल काटा जिसको संभालने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को देर रात्रि गुजरात भाजपा कार्यालय में दस्तक देनी पड़ी.
BJP

इस मीटिंग के बाद भाजपा ने अपनी दूसरी प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की इस लिस्ट में 36 उम्मीदवारों के नाम शामिल रहे. आपकी जानकारी के लिए बता दें गुजरात विधानसभा चुनाव 182 सीटों पर लड़ा जाएगा. इस चुनाव को दो चरणों में बांटा गया है जिसका पहला चरण 9 दिसंबर तथा दूसरा चरण 14 दिसंबर को पूर्ण होगा. पहले चरण में 89 सीटों पर चुनाव लड़ा जाएगा तथा दूसरे चरण 14 दिसंबर को 93 सीटों के लिए चुनाव लड़ा जाएगा.

आइए जानते हैं दूसरी लिस्ट में किन-किन प्रत्याशियों के नाम शामिल है-
BJP candidate Secound List

BJP candidate Secound List

BJP candidate Secound List

भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए दूसरी लिस्ट में 36 उम्मीदवारों को शामिल किया हैं जिसमे 19 नये चेहरे शामिल किये हैं. साथ ही महिला मंत्री निर्मलाबेन वाधवाणी तथा संसदीय सचिव शामजी चौहाण समेत 11 निवर्तमान विधायकों को इस लिस्ट में शामिल नहीं किया गया हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here