गुजरात चुनाव: 89 सीटों पर चुनाव प्रचार को आज लग जाएगी लगाम

गुजरात विधानसभा चुनाव का पहला चरण 9 दिसंबर को समाप्त होगा जिसमें 89 विधानसभा सीटों पर मतदान किया जाएगा. आज मतलब 7 दिसंबर को 89 सीटों पर चुनावी प्रचार को लगाम लग जाएगी और आज ही के दिन प्रधानमंत्री सहित BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और कई अन्य दिग्गज नेता रैलियां करेंगे. इन रैलियों के साथ विपक्ष पार्टी कांग्रेस भी कई जगहों पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे जिसमें प्रधानमंत्री मोदी और गुजरात विकास को लेकर चर्चा की जाएगी.

Electoral propaganda will take place in 89 seats

गुजरात विधानसभा चुनाव पहले चरण का प्रचार अभियान आज खत्म होगा इस आखरी दिन प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी सूरत में रैलियों को संबोधित करेंगे नरेंद्र मोदी के साथ-साथ अमित शाह कडना, खरेलू, सिद्धपुर में रैलियों को संबोधित कर जनता में जोश भरेंगे. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी अहमदाबाद और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमनाथ मंदिर के दर्शन कर राजकोट वडोदरा में रैलियों को संबोधित करेंगे.

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भी आज पीछे नहीं रहने वाले हैं इस चुनावी प्रचार के आखिरी दिन हार्दिक पटेल भी भावनगर में रैली करेंगे. विधानसभा चुनाव के पहले चरण का प्रचार अभियान आखरी दिन में कांग्रेस बीजेपी और नरेंद्र मोदी को पूरी तरह से घेरने की तैयारी किए हुए हैं जिसके लिए कांग्रेस पूरे राज्य में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा बीजेपी के अन्य नेताओं से गुजरात विकास पर सवाल पूछेगी यह सवाल वही होंगे जो 9 दिसंबर से राहुल गांधी अपने ट्वीट के जरिए पूछ रहे हैं.

भले ही ठंडक का मौसम हो लेकिन चुनाव प्रचार के आखिरी दिन गुजरात को ठंडक का अहसास बिल्कुल भी नहीं होगा प्रत्येक पार्टी एक दूसरे के ऊपर आग उगलने को उतारू है इसका इस बात का नमूना तो हम पिछले कुछ दिनों से देख भी रहे हैं कि किस प्रकार सभी पार्टियां एक दूसरे पर जमकर आरोप लगा रही है और विकास या फिर सांप्रदायिक भावनाओं को लेकर किस प्रकार से एक-दूसरे के कपड़े उतारने में लगी हुई है.

खैर आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 89 सीटों पर मतदान होगा. इसमें मुख्यमंत्री विजय रूपानी सहित 977 अन्य नेता अपना भाग्य आजमा रहे हैं कांग्रेस का दावा है कि वह गुजरात विधानसभा चुनाव में एक विकट जीत हासिल करेगी तो वही भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का दावा है कि पिछली बार की तरह इस बार भी भारी जीत हासिल करेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here