करवाचौथ स्पेशल: ट्विटर पर लोगो की पति और पत्नियों के लिए खास रॉय

8 अक्टूबर दिन रविवार को पूरे देश में करवा चौथ का त्यौहार मनाया जा रहा है. करवा चौथ व्रत का त्यौहार प्रमुख हिंदुओं का त्यौहार होता है. जिसमें पत्नी अपने पति की रक्षा और लंबी आयु के लिए इस व्रत को रखती है. यह त्यौहार ज्यादातर भारत के पंजाब, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, मध्य प्रदेश, राजस्थान राज्य में पूरे जोरों शोरों से मनाया जाता है.

करवाचौथ स्पेशल 2017

करवा चौथ का त्यौहार कार्तिक माह की कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को हर साल मनाया जाता है इस दिन सुहागिन महिला इस व्रत को रखती हैं. सुबह से लेकर शाम तक कुछ भी खाती पीती नहीं है अपनी पति की रक्षा और लंबी उम्र के लिए उसके बाद रात में चंद्रमा को देखकर इस व्रत को पति के साथ तोडा जाता है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे, इस व्रत को महिलाएं 12 साल से 16 साल तक हर वर्ष लगातार रख सकती हैं इसके बाद महिलाएं चाहे तो उधापन कर सकती हैं. अगर महिलाएं चाहे तो इसे पूरी उम्र भी रख सकती हैं. इस व्रत के रखने से कहा जाता है कि पत्नी के पति को कोई भी दिक्कत नहीं आती है और पति की आयु लंबी होती है.

अब हम आपको सोशल मीडिया की वेबसाइट ट्विटर पर कुछ लोगों ने ऐसे ट्वीट किए हैं जिन्हें पढ़कर आपको को लगेगा कि वाकई यह बात सत्य है और हमें इन चीजों पर ध्यान देना चाहिए-

एक यूजर कहते हैं करवा चौथ के व्रत पर भूखा रहने से पति की उम्र नहीं बढ़ती है जबकि पति के साथ मीठा बोलने से उसकी उम्र बढ़ती है करवा चौथ विशेष

इनके कहने का मतलब साफ-साफ है कि कुछ महिलाएं इस दिन तो अपने पति की लंबी आयु और रक्षा के लिए के लिए व्रत रखती है, किंतु कुछ महिलाएं करवा चौथ के दिन के अलावा अपने पतियों को काफी परेशान रखती हैं ऐसा नहीं करना चाहिए असल में हर दिन अपने पति की रक्षा के लिए प्रार्थना करें और सुख शांति से रहे.

ये कहते हैं “सभी महिलाओं से अनुरोध कि करवाचौथ पर अपने पतियों को हेलमेट भेंट करें और वाहन चलाते वक़्त हेलमेट प्रयोग की शपथ दिलाए”

अगर आपके पास भी कोई सुझाव है तो कमेंट करके बताये…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here