हरदोई जिलाधिकारी ने किया पशु आश्रयलय का उदघाटन, अब दूर होगी आवारा पशुओ की समस्या

हरदोई- जनपद में अब आवारा पशुओ की समस्या से निजात मिलेगी। जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना ने हरदोई के टड़ियावा ब्लाक की ग्राम पंचायत बहर में पशु आश्रयलय और आहार केंद्र का शुभारम्भ किया।DM Subhra Saxsenaजिला अधिकारी ने कहा कि आवारा पशुओ से किसानो और सड़क हादसा होते रहते है और पशु हानि भी हो रही थी जिसको देखते हुए इस परियोजना की शुरुवात जिले में की गई है धीरे धीरे जिले के सभी ग्राम पंचायतो में आश्रयलय खोले जायेगे इन आश्रयलयो की जुम्मेदारी ग्राम पंचायत की होगी।

[ये भी पढ़ें: आलम नगर के पास अनियंत्रित होकर पलटा टैम्पो, बाइक मिस्त्री की मौके पर मौत कई घायल]

आश्रयलय में पशुओ के लिये आहार की भी व्यवस्था की जायेगी जिला अधिकारी ने कहा कि ग्रामीण क्या शहरी इलाको में लोग जब तक जानवर उपयोग़ी रहता है तब तक उसको रखते है और उसके बाद उसको छोड़ देते है और वो इधर उधर सड़को पर घुमने और खेतो में नुकसान करने लगाते है और कई बार हमारे पास किसानो की इस विषय में शिकायत भी कर चुके है जिसको देखते हुए ये प्रयास किये जा रहे है।

[ये भी पढ़ें: हरदोई में मासिक बैठक में योगी सेना ने की निकाय चुनाव में भाजपा की हार पर चर्चा]

आश्रयलय में टीन शेड और उसकी चाहर दीवार होगी उसके अंदर पीने के लिये पानी की भी व्यावस्था होगी। इस प्रयास से जहाँ ग्राम पंचायत की पशुचर पड़ी भूमि भी उपयोग में आ जायेगी और पशुओ के लिये रहने बैठने और चारा और किसानो की फसल की बर्बादी भी रुकेगी इस दौरान जिलाधिकारी के साथ अन्य अधिकारीगणो के साथ समस्त ग्राम पंचायत वासी मौजूद रहे और जिलाधिकारी की इस पहल को सराहानीय भी बताया।

[स्रोत- लवकुश सिंह]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here