हरदोई पुलिस की नई पहल साईकिल से गस्त

हरदोई- बढ़ते अपराधिक मामलों को देखते हुए एसपी विपिन मिश्रा ने एक नई पहल शुरू की है जिसमे अब रात को अब पुलिस साईकिल से गस्त करेगी और जिसकी शुरुआत एसपी विपिन मिश्रा ने देर रात सिनेमा चौराहे से शुरू की. एसपी विपिन मिश्रा ने बताया कि इससे अपराधियों और अपराधो पर अंकुश लगेगा और इससे अपराधियों में भय व्याप्त होगा।hardoi pulice ki cycle se gast

साईकिल गस्त सिनेमा चौराहा से शुरू करके शहर के तमाम चौराहों से होते हुए साईकिल गस्त रास्ते में जगह-जगह रोकते हुए कई लोगो से पूछताछ की और साईकिल गस्त कई प्रमुख मार्गो से होते हुए लोगो को सन्देश देते गए।

साईकिल गस्त का मुख्य उद्देश्य शहर में बढ रही चोरी की घटनाओ और अपराधों को नियंत्रण में लाना हैं। जिस प्रकार पुराने समय में पुलिस साईकिल से गस्त किया करती थी, ठीक उसी प्रकार से अब जनपद की पुलिस भी गस्त करेगी।

[ये भी पढ़ें: हरदोई में शिक्षामित्रो का धरना प्रदर्शन जारी]

साईकिल गस्त शहर कोतवाली क्षेत्र में बढ रही चोरी की घटनाओ को देखते हुए लिया गया फैसला है साईकिल गस्त रात के समय पुलिस करेगी और पुलिस की इस अनूठी पहल से लोगो का पुलिस के प्रति विश्वास बढा है और साईकिल गस्त करने से अब पुलिस कितनी सफलता पायेगी ये तो आने वाला वक्त ही बतायेगा लेकिन पुलिस की पहल से आम जन मानस में एक सुरक्षा का भाव फिर से जाग गया है। इस दौरान साईकिल गस्त में एसपी विपिन मिश्रा, नगर के क्षेत्राधिकारी, शहर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक के साथ अन्य पुलिस बल मौजूद रहे।

[स्रोत- लवकुश सिंह]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here