हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 के पहले 2 घंटों में रहा 13.72 प्रतिशत मतदान

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में मतदान के लिए जन सैलाब उमड़ पड़ा है अभी दो घंटों की बात करें तो संपूर्ण हिमाचल प्रदेश में 13.72 प्रतिशत मतदान रहा है. जैसे जैसे दिन बढ़ता जा रहा है वैसे-वैसे मतदान करने वालों की संख्या भी बढ़ रही है. राज्य में 68 सीटों के लिए मतदान होना है और BJP सभी 68 सीटों से चुनाव लड़ रही है. हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 62 विधायकों सहित 337 उम्मीदवार अपना नसीब आजमा रहे हैं.Himachal pradeh Vidhan sabha chunav 2017थोड़ी देर पहले ही प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने भी अपने ट्विटर हैंडल से हिमाचल प्रदेश की जनता से अपील की कि “आज देवभूमि हिमाचल प्रदेश में मतदान का दिन है. मेरी विनती है कि सभी मतदाता लोकतंत्र के महापर्व में भाग लें और भारी संख्या में मतदान करें.”

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की जीत के लिए कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही अपने-अपने राग गुनगुना रही है. प्रेम कुमार धूमल का दावा है कि BJP, 60 से ज्यादा सीटों पर जीत दायर करेगी तो वही कांग्रेस की ओर से सीएम पद के उम्मीदवार वीरभद्र सिंह जीएसटी और नोटबंदी जैसे बड़े फैसलों को लेकर नाराजगी जताते हुए कह रहे हैं कि जनता बीजेपी के सख्त खिलाफ है.

दोनों ही पक्षों के प्रत्याशियों ने अपना अपना मतदान किया हमीरपुर में BJP से सीएम पद के उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल तथा बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर ने अपना वोट डालकर जनता से अपील की कि वह अपना मतदान करें.

शिमला में कांग्रेस से सीएम पद के उम्मीदवार वीरभद्र सिंह तथा उनके बेटे विक्रमादित्य ने भी अपना अपना मतदान किया और बहुमत से जीत हासिल करने का दावा भी किया है.

कौन अपने दावों की ताल ठोक पायेगा इसका पता तो 18 दिसंबर को ही चलेगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here