हिमाचल प्रदेश मुख्यमंत्री ने कहा बीजेपी केवल मोदी पर निर्भर हैं

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि बीजेपी केवल मोदी पर निर्भर है जबकि हम आत्मनिर्भर हैं हम बीजेपी की कमजोरियों को जानते हैं उनकी ताकत को भी जानते हैं. बीजेपी की ताकत केबल मोदी है जबकि हमारी ताकत हमारी विकासशील कार्यशैली है.

chief minister[Image Source : ANI]

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीख तय हो जाने के साथ ही माहौल गरमा गरम हो गया है. चुनाव आयोग ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीख 9 नवंबर तक की है जिसका फैसला 18 दिसंबर को आ जाएगा. आज ही के दिन गुरुवार से हिमाचल प्रदेश में आचार संहिता लागू हो चुकी है और नामांकन कार्यक्रम 16 अक्टूबर से शुरू हो जाएगा.

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि हम BJP की कमजोरी को बखूबी जानते हैं बीजेपी केवल मोदी पर निर्भर है जबकि हमारी पार्टी का प्रत्येक व्यक्ति आत्मनिर्भर है.  साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि हमारा आत्मनिर्भर होना केवल हमारे विकासशील कार्यशैली की वजह से है.


हिमाचल प्रदेश से विधानसभा चुनाव के लिए इस बार भी वीरभद्र सिंह को ही कांग्रेस मैदान में उतारेगी. बीजेपी की ओर से किसी भी प्रत्याशी का नाम सार्वजनिक नहीं किया गया है. हिमाचल प्रदेश में 68 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा बहुमत के लिए 35 सीट पर अधिकार जमाना बहुत जरूरी है  साथ ही चुनाव आयोग ने यह भी साफ कर दिया है कि हिमाचल प्रदेश का विधानसभा चुनाव केवल एक ही चरण में निपटा दिया जाएगा.

चुनाव आयोग का सख्त निर्देश है कि उम्मीदवार केवल 28 लाख रुपए खर्च कर सकता है और इस बार हिमाचल प्रदेश में  विधानसभा चुनाव के लिए पहली बार वीवीपैट का इस्तेमाल किया जाएगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here