राजगढ़ में घायल जानवर के लिए देवदूत बनकर पहुंचा हिन्दू संगठन, बचाई नीलगाय की जान

राजगढ़ (सादुलपुर) तहसील के हमीरवाश गांव के पास सड़क किनारे पर खून से लथपथ पड़ी नीलगाय की जान बचाने हिन्दू संगठन देवदूत बनकर पहुंचे. मिली जानकारी के अनुसार विश्व हिन्दू परिषद एवं बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने अपने स्तर पर बेजुबान की जान बचाई, इन दोनों हिन्दू सगठनों ने बिना प्रशासन की सहायता के ये काम किया। Neelgayविश्व हिंदू परिसद के प्रखंड मंत्री प्रवीण पूनियां सरदारपुरा के अनुसार घायल नीलगाय की सूचना मिलने पर कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे तथा क्षेत्रिय वन विभाग अधिकारी को सूचना दी। लेकिन कोई अधिकारी नहीं पहुंचा। तब एसडीएम को अवगत करवाया गया, मगर फिर भी विभाग ने कोई व्यवस्था नहीं की।

इस प्रकार की स्थिति को देखते हुए बजरंग दल एवं विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे से सम्पर्क कर आपसी तालमेल बैठाकर नीलगाय के पास पहुंचे तथा उसे अपने निजी वाहन में लाकर थिरपाली छोटी वन विभाग के कर्मचारियों को सौंप नीलगाय का उपचार शुरू कराया। Vishwa hindu prishad helped a animal

नील गाय को टोपीदार बंदूक से गोली मारकर घायल करे जाने की आशंका है, नीलगाय का एक पैर भी टूटा हुआ था। इससे पहले भी राजगढ़ क्षेत्र में घायल बेज़ुबान जानवरो, गाय, सांडों को बचाने में विश्व हिंदू परिषद एवम बजरंग दल अपने स्तर पर सक्रिय भूमिका निभा चुके है। घायल नील गाय की बचाने में अनिल श्योराण, अमित पंडू, रविन्द्र, संजय, विकास, प्रवीण एवं अमित आदि कार्यकर्ताओ का सहयोग रहा ।

[स्रोत- विनोद रुलानिया]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here