एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 120 रनों से हराया

एडीलेड के मैदान में एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच मेजबान ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा था, मैच के पांचवें दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मेहमान इंग्लैंड की टीम को ऑल आउट करके मैच को 120 रनों से जीत लिया. इस जीत के साथ ही पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से बढ़त बना ली है, इंग्लैंड को जीत के लिए दूसरी पारी में 354 रन बनाने थे परंतु पूरी टीम 233 रन बनाकर सिमट गई. ऑस्ट्रेलिया की इस जीत को आसान करने वाले मिशेल स्टार्क ने मैच में कुल 8 विकेट अपने नाम किए जिनमें से 5 विकेट उन्होंने दूसरी पारी में लिए.

Australia vs England

शॉन मार्श ने रखी थी जीत की नींव

दिन रात के इस टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 8 विकेट के नुकसान पर 442 रन बनाकर पारी को घोषित किया था जिसमें मध्यक्रम के बल्लेबाज शॉन मार्श ने शानदार 126 रन की पारी खेली थी, ख्वाजा ने भी 53 रनों का शानदार योगदान दिया था.

वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड की पहली पारी की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 442 रनों के जवाब में सिर्फ 227 रन बनाकर सिमट गई. उनकी टीम को जल्दी आउट करने का श्रेय ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को जाता है जिसमें मिशेल स्टार्क और नाथन लियोन ने मिलकर 7 विकेट लिए.

हालांकि ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में बहुत ज्यादा रन नहीं बना सका सिर्फ 138 रन बनाकर पूरी टीम ऑल आउट हो गई. इस पारी में जेम्स एंडरसन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई, इस प्रकार इंग्लैंड को जीत के लिए 354 रनों का लक्ष्य मिला. किन्तु इंग्लैंड की पूरी टीम 233 रन बनाकर आउट हो गई ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट को 120 रनों से जीत लिया और एशेज सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है.

शॉन मार्श को उनके शानदार शतक के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here