अपने बिगड़े बालों को कैसे दे, एक नया अट्रैक्टिव लुक

अक्सर देखा जाता है कि हम लोग समय समय पर अपने लुक को बदलने के लिए अपने हेयर स्टाइल को भी बदलते रहते हैं खासकर जब मौका शादी, पार्टी या कोई फेस्टिव सीजन वाला हो.

Hair

सोचिए अगर ऐसे मौके पर आपके हेयर स्टाइल में कुछ गड़बड़ी हो जाए तो यह आपके लिए कितनी बड़ी परेशानी का कारण बन सकता है. यदि आपके साथ भी ऐसा कुछ होता है तो अब आपको घबराने की कोई आवश्यकता नहीं.क्योंकि आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिसके बाद आप अपने बिगड़े हेयर स्टाइल को भी एक अट्रैक्टिव लुक में बदल सकते हैं. और छोटी मोटी गलतियां भी आपके स्टाइल का एक ऐसा ही लगेगा.

आप अपने बालों को ट्रिमिंग कराने गए हैं और ट्रिमिंग के बजाए आपके बाल अधिक छोटे हो गए हैं तो आप अपने बालों में रंग-बिरंगे पिन तथा क्लेचर का इस्तेमाल कर अपने बालों को एक नया लुक दे सकती हैं. जिसे आप चिक लुक भी कह सकती हैं. यदि आप इस हेयर स्टाइल के साथ वेस्टर्न ड्रेस पहनती हैं, तो ध्यान रहे इसके लिए आप कंट्रास्ट कलर के पिन तथा क्लेचर का इस्तेमाल करें, क्योंकि वेस्टर्न ड्रेस के साथ तीनों का यह कलर बहुत अच्छा लगेगा.

यदि आपके पास कुछ ज्यादा ही छोटे हो गए हैं. तो इन्हें एक लुक दे सकती हैं जिसका नाम आप शॉर्ट मशरूम कट दे सकती हैं. यह कट छोटे बालों के लिए सबसे ज्यादा सूटेबल रहता है. कट को ज्यादा अट्रैक्टिव बनाने के लिए आप इसमें छोटी क्लिप्स भी इस्तेमाल कर सकते हैं. जो आपको एक न्यू लुक अट्रेक्टिव लगेंगी.

यदि आपके लंबे बाल ज्यादा छोटे हो गए हैं तो घबराने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि आप इन बालों का कई तरह से उपयोग कर सकेंगे. आप चाहे तो अपने बालों को पोनी, बना कर उनमें क्लिप कर सकते हैं, या फिर उन्हें कर्ल, ट्रेन, लुक देकर, उन्हें और ज्यादा अट्रैक्टिव बना सकती हैं और उन्हें खुला भी रख सकती हैं.

आपके बाल किसी भी साइज के हो उनको एक अच्छा लुक देने के लिए जरूरी हैं कि आप अपने बालों पर टेक्स्टराइजिंग क्रीम जरूर लगाएं. जिससे आप अपने बालों को अपने मनमुताबिक कोई भी लुक दे सकती हैं.

यदि आपको “अपने बिगड़े बालों को कैसे दे, एक नया अट्रैक्टिव लुक” लेख पसंद आए. तो हमे कमेंट जरूर करें व् इससे सम्बंधित सुझाव जरूर दें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here