जानिए कैसे मिनटों में मुलायम करें, अपनी फटी एड़ियां

सर्दियां हम सब को बहुत पसंद आती हैं खासकर जब सर्दी हल्की-हल्की सी पड़ती हो .मगर बढ़ती सर्दियों के साथ हमारे शरीर पर धूल, मिट्टी इत्यादि जमना शुरू हो जाती है और हमारी त्वचा खुश्क होने लगती है जो कि हमारे शरीर के लिए बिल्कुल भी अच्छी बात नहीं होती. ऐसे में हमारी एड़ियों का फटना कोई बड़ी बात नहीं है.fati ediyaजैसा हम सब जानते हैं कि आकर्षक तथा सुंदर दिखने के लिए केवल हमारी त्वचा ही नहीं बल्कि हमारी एड़ियों का भी कोमल तथा मुलायम होना आवश्यक है. इसलिए हमें अपनी एड़ियों का भी ध्यान रखना जरूरी होता है.यदि आप भी सर्दियों के दौरान अपने फटी एड़ियों की समस्या से परेशान रहते हैं तो अब घबराने की कोई आवश्यकता नहीं, क्योंकि आज हम आपको कुछ ऐसे ही उपायों के बारे में बताने वाले हैं जिनका इस्तेमाल कर आप अपनी एड़ियों को कराके की ठंड में भी कोमलता को बरकरार रखेगी.

तो अब आप भी तैयार हो जाइये चुटकियों में असर दिखाने वाले इन उपायों को जानने के लिए:

यदि आप की एड़ियां भी ज्यादा फट रही हैं और आप इन्हें वापस से मुलायम तथा कोमल करना चाहती हैं तो इसके लिए रोजाना नहाने से पहले अपने एड़ियों पर फुट क्रीम लगाएं,अब उनको 5 मिनट के लिए उँगलियों के सहायता से मसाज दें. नहाने के बाद आप अपनी एड़ियों पर मॉश्चराइजर जरूर लगाएं. जिससे आपकी फटी एड़ियों को नमी मिलेगी और आप की एड़ियां कोमल हो जाएंगी.साथ ही नहाने के पानी में बाथिंग साल्ट या बाथिंग ऑयल डालना ना भूलें, क्योंकि इससे आपके शरीर तथा एड़ियों में नमी जाती है जो आपके फटी एड़ियों को कोमल बनाए रखने में आपकी काफी मदद करेगी.

आप जानते है कि सर्दियों में जितना हमारे लिए फेशियल मायने रखता है उतना ही पेडीक्योर हमारे पैरों के लिए भी आवश्यक मन जाता हैं.इसलिए महीने में कम से कम एक बार पेडीक्योर जरूर करवाना चाहिए. हफ्ते में कम से कम दो बार अपने एड़ियों को स्क्रब करें.

अगर आपको बाज़ारू प्रोडक्ट से मनचाहा रिजल्ट नहीं मिल पाता है तो आप घरेलू नुस्खें भी अपना सकती हैं, बेसन में नींबू का रस मिलाकरउसका स्क्रब बना ले. अब इस स्क्रब से अपने एड़ियों को अच्छे से स्क्रब करें. यह बेसन तथा नींबू का स्क्रब आपके पैरों को साफ करेगा, तथा डेड-सेल्स को दूर करेगा और आपका एकदम कोमल तथा मुलायम लगने लगेगा.

सर्दियों के दिनों में अपने पैरों को कोमल तथा मुलायम बनाने के लिए सबसे आसान तरीका यह है कि आप अपने पैरों को रोजाना सोने से पहले अच्छे तरीके से धोकर साफ कर लें. और फुट क्रीम की सहायता से उस पर 5 मिनट के लिए मसाज करें. ऐसा करने पर आप के दिन भर की थकान, तनाव दूर हो जाएगी और आप बहुत राहत मिलेगा और आपको अच्छी नींद आएगी.

यदि आपको “मिनटों में मुलायम करें, अपनी फटी एड़िया,जानिए कैसे” लेख पसंद आए. तो हमे कमेंट जरूर करें व् इससे सम्बंधित सुझाव जरूर दें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here