मुझे दुख हैं मोदी जैसा गुंडा मेरा प्रधानमंत्री है: दिग्विजय सिंह

5 सितंबर 2017 शिक्षक दिवस दिन मंगलवार को शाम के समय वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की गोली मारकर हत्या कर दी गई. जिस समय उन्हें हत्यारों ने गोली मारी वह अपने निवास पर थी. गौरी लंकेश कन्नड़ भाषा में एक पत्रिका चलाती थी जो सप्ताह में एक बार छपती थी, गौरी लंकेश एक निडर और सच्ची पत्रकार थी जो हमेशा जुल्म और अत्याचारों के खिलाफ आवाज उठाती थी.Digvijay singh

जैसे ही पब्लिक में इस बात की खबर हुई, पत्रकार गौरी लंकेश की गोली मारकर हत्या कर दी गई है उसके बाद से पूरे देश में लोगों ने अपना गुस्सा अलग-अलग तरीके से निकालना शुरू कर दिया.

आज के समय में कहीं भी कोई भी घटना घटित हो जाए तुरंत लोग ट्विटर, फेसबुक पर अपनी प्रतिक्रिया देना शुरु कर देते हैं कुछ ऐसा ही गौरी लंकेश के मर्डर के बाद हुआ आइए आपको बताते हैं कि पूरा मामला क्या है क्यों दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी को गुंडा बताया.

पहले NDTV के एंकर रवीश कुमार ने कहा ‘गुंडा है मेरा प्रधानमंत्री’

दरअसल मैं एनडीटीवी के एंकर रवीश कुमार ने अपने एक भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टारगेट करते हुए कहा “मुझे दुख है मोदी जैसा गुंडा मेरा प्रधानमंत्री है’. उन्होंने इस बात को इसलिए कहा क्योंकि कर्नाटक में गौरी लंकेश के मर्डर के बाद एक यूज़र ने ट्विटर पर उनको “कुतिया” लिखकर अपनी प्रतिक्रिया दी.

Kutiya ki mot

साथ ही साथ रवीश कुमार ने ये भी कहा कि हमारे प्रधानमंत्री इस यूजर को ट्विटर पर फॉलो करते हैं, रवीश कुमार ने प्रधानमंत्री मोदी से एक सीधा सवाल भी किया, “जैसा हमें आपके प्रोपेगेंडा की टीम से पता चलता है कि आपके पास सोने तक का समय नहीं है तो क्या आपको ऐसे लोगों को फॉलो करने का समय मिल जाता है”.

रवीश कुमार ने कहा मैं एक आम नागरिक होने के नाते यह पूछ रहा हूं क्या आपको अपनी टीम में ऐसे ही लोग चाहिए जो किसी की हत्या होने के बाद उन्हें कुतिया जैसे शब्द लगाकर कहते है अच्छा हुआ “अच्छा हुआ कुतिया की मौत मर गयी”, ये मेरी मांग है आप चीन और म्यांमार के दौरे पर हैं जैसे ही आप भारत आये सबसे पहले आप ऐसे यूजर को अनफॉलो करें.

[ये भी पढ़ें: क्योंकि भारत अभी सो रहा हैं]

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने रवीश के इस भाषण को ट्वीट कर दिया.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने रवीश कुमार के इस भाषण को अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके लिखा “मुझे दुख हैं मोदी जैसा गुंडा मेरा प्रधान मंत्री है Angry Ravish Kumar spmmm” जिसके बाद ट्विटर पर लोगों ने दिग्विजय की खिंचाई शुरू कर दी.

जब दिग्विजय सिंह को पता चला कि उनके इस ट्वीट से सोशल मीडिया पर बवाल होने लगा तो उन्होंने इसके बाद रवीश कुमार से माफ़ी भी मांगी.

मैंने सिर्फ रवीश कुमार का YouTube भाषण ट्वीट किया मुझे क्षमा करें

सोशल मीडिया पर लोगों की गलत प्रतिक्रिया के बाद दिग्विजय ने इसे ट्वीट में रिप्लाई करके कहा “रवीश ने प्रधान मंत्री के प्रति कोई अपशब्द का उपयोग नहीं किया यूट्यूब पर जो रवीश का भाषण था वह मैंने ट्वीट किया था। रवीश जी क्षमा करें।”

1 COMMENT

  1. प्रधान मंत्री को कोई भी कुछ भी कहता रहे इनको कोई फर्क नहीं पड़ता । लेकिन किसी पत्रकार को किसी ने कुछ बोल दिया तो इनको तकलीफ हो रही है, और हमारे हिन्दुस्तान में रोहिंग्या मुसलमानों को देश से बाहर भेजने की बात आई तो दिल्ली की जामा मस्जिद में सारे मुसलमान एक आवाज में बोलते हैं कि रोहिंग्या हमारे भाई हैं और जिस देश में वो बचपन से आज तक बड़े हुए अपने बच्चों को पालपोस कर इस काबिल बनाया कि वो भी अपने पैरों पर खड़े होकर ईज्जत की जिन्दगी बिता सके । उस देश से लड़ाई करने को तैयार हो गए क्या ये देशद्रोहिता नहीं है ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.