ICC ने जारी की ताजा वनडे रैंकिंग, कोहली तीसरे स्थान पर

ICC announces latest one-day rankings, Kohli third

आईसीसी के द्वारा जारी ताजा वनडे रैंकिंग में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को तीसरा स्थान मिला है. टेस्ट रैंकिंग गिरने के बाद विराट वनडे रैंकिंग में भी टॉप स्पॉट खोते नजर आ रहे हैं. भारतीय कप्तान विराट कोहली भारतीय बल्लेबाजों में सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर हैं रोहित शर्मा (12 वें) और महेंद्र सिंह धोनी (13 वें) कोहली की तरह ही अपने पिछले स्थान पर बने हुए हैं .

शिखर धवन हालांकि एक पायदान खिसककर 15 वें स्थान पर आ गए हैं. गेंदबाजों की रैंकिंग में अक्षर पटेल 11 वें स्थान पर काबिज हैं. दक्षिण अफ्रीका के कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष स्तर प्राप्त हुआ है. डिविलियर्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला में कुल 262 रन बनाए थे.

आईसीसी की ओर से अपने ट्विटर हैंडल पर जारी ताजा वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में डिविलियर्स ने ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को पछाड़ कर शीर्ष स्थान हासिल किया है. इस रैंकिंग में चौथा स्थान पाने वाले इंग्लैंड के बल्लेबाज जोए रूट अपने करियर में सर्वोच्च रैंकिंग पर हैं.

एकदिवसीय गेंदबाजों की रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के ही खिलाड़ी इमरान ताहिर शीर्ष स्थान पर हैं. इसमें दूसरा स्थान अफगानिस्तान के मोहम्मद नाबी और तीसरा स्थान श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज को प्राप्त हुआ है. वही टेस्ट रैंकिंग की बात करे तो कंगारू कप्तान स्टीव स्मिथ टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं.

इसके अलावा, टीम इंडिया के चेतेश्वर पुजारा पांच स्थानों की छलांग लगाकर छठे स्थान पर पहुँच गए है, वहीं अजिंक्य रहाणे को 15वां स्थान प्राप्त हुआ है. आईसीसी की टेस्ट क्रिकेट के हरफनमौला खिलाड़ियों की रैंकिंग में बांग्लादेश के खिलाड़ी शाकिब अल-हसन पहले स्थान पर हैं और अश्विन दूसरे स्थान पर हैं. आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ऐसे पहले दो स्पिनर बन गए हैं, जो एक साथ शीर्ष स्थान पर मौजूद हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here