यदि आप भी पाना चाहते हैं अच्छी हाइट, अपनाएं कुछ खास चीज़ें

पर्सनालिटी को आकर्षक बनाने में हमारे हाइट का एक अहम रोल होता है. यदि आप बेहद खूबसूरत, गुड लुक्स और इंटेलिजेंट है मगर आपकी हाइट 4 फुट या उससे कम है. आपकी यह सारी खूबियां खामियों में बदल जाती हैं और आपको हर जगह शर्मिंदगी महसूस करना पड़ता है. जगह-जगह लोग आपको हाइट बढ़ाने के अलग अलग तरीके भी बताते हैं.Eat these think to best hightअक्सर ऐसा देखा जाता है कि मां-बाप की हाइट सामान्य होने पर भी उनके बच्चों की हाइट असामान्य रह जाती है. व्यक्ति की इच्छा होती है कि उसकी हाइट सामान्य से कम ना हो जिससे वह अच्छा दिखे और लोग उसकी तारीफ कर सकें. अक्सर देखा जाता है कि छोटी हाइट वाले लोगों को जगह जगह शर्मिंदगी का कारण बनना शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है यदि आप भी अपनी छोटी हाइट की वजह से वह परेशान है तो अब आपके निराश रहने का समय समाप्त हो गया है, क्योंकि आज हम आपको कुछ ऐसी चीजें बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपनी हाइट को सामान्य बना सकते हैं. और आप भी उस समय जी सकते हैं जिस अंजान थे.

आज हम आपको कुछ ऐसी खाने की चीजें बताने जा रहे हैं जो आपके रसोई में ही बड़ी आसानी से मिल जाएंगी और इनका सेवन कर आप अपने हाइट को सामान्य बना सकते हैं

बींस का सेवन: यदि आप भी अपनी छोटी हाइट से परेशान हैं तो आप भी अपनी डाइट में बींस को आज ही शामिल करें. क्योंकि बींस में कार्बोहाइड्रेट, फाइबर, विटामिन, प्रोटीन, आदि भरपूर मात्रा में पाई जाती है, जो आपकी लंबाई बढ़ाने में बेहद मददगार साबित हो सकती है.रिसर्च के अनुसार पाया गया कि बींस का रोजाना सेवन करने पर आपकी लंबाई 2:00 से 3:00 फुट तक बढ़ सकती है, इसीलिए छोटी हाइट वाले लोग बींस का उपयोग कर अपनी हाइट को बढ़ा सकते हैं

ब्रोकली: ब्रोकली में हल्दी प्रोटीन, फाइबरआयरन की बहुत अधिक मात्रा पाई जाती है जो कि हमारी हाइट बढ़ाने में काफी मददगार साबित हो सकती हैं माना जाता है कि ब्रोकली का सेवन करने से हमारे शरीर की ग्रोथ हार्मोन में काफी बढ़ोतरी होती है. जिसके कारण हमारी हाइट भी बढ़ सकती है. इसीलिए डॉक्टर द्वारा सलाह दी जाती है कि ब्रोकली का सेवन हमें रोजाना करना चाहिए. ब्रोकली हमारी हाइट बढ़ाने में काफी मददगार सिद्ध हो सकती है

गाय का दूध: हाल में हुए रिसर्च के अनुसार यह नतीजा निकला कि सामान्य दूध पीने वाले बच्चों के मुकाबले गाय का दूध पीने वाले बच्चों की हाइट में बहुत अंतर है सेंट माइकल अस्पताल के डॉक्टर ने इस बात को साबित किया कि गाय का दूध पीने से हमारी हाइट में बहुत फर्क पड़ता है. यदि आप रोजाना गाय के दूध का सेवन करते हैं तो आपकी हाइट कुछ ही दिनों में 2 से 3 इंच बढ़ सकती है.

शलगम: शलगम का रोजाना सेवन हमारे हाइट को बढ़ाने में काफी मददगार सिद्ध हो सकता है, क्योंकि शलगम में ग्रोथ हार्मोन्स पाए जाते है और जिससे हमारी हाइट जल्दी-जल्दी बढ़ती है. इसीलिए हमें रोजाना शलगम का इस्तेमाल करना चाहिए. आप शलगम का इस्तेमाल सूप, सलाद, सब्जी में भी कर सकते हैं.

गुड़ और दूध: हाइट बढ़ाने का सबसे आसान तरीका यह है कि आप रोजाना एक गिलास दूध में गुड़ डालकर इसका सेवन करें. गुड़ वाला दूध पीने से हमारे शरीर का विकास बहुत तेज गति से होता है जो हमारी हाइट बढ़ाने में काफी मदद कर सकता है.

यदि आपको “यदि आप भी पाना चाहते हैं अच्छी हाइट,अपनाये कुछ खास चीज़ें” लेख पसंद आए. तो हमे कमेंट जरूर करें व् इससे सम्बंधित सुझाव जरूर दें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here