ऑफिस की टेंशन से जूझ रहे हैं, तो आजमाइये इन तरीकों को

हम समझ सकतें है इस भागदौड़ भरी ज़िन्दगी में अपने लिए समय निकाल पाना बेहद मुस्किल होता जा रहा है और ऊपर से ये ऑफिस की टेंशन जीने नहीं देती है. लेकिन ऐसे में घबराने की जरुरत नहीं है. अक्सर लोग ऑफिस की टेंशन को इतना सीरियसली ले लेते है की वो अकेले रहना पसंद करते है.

office tension

लेकिन ऐसे में अकेले रहने से आप तनाव से शिकार हो सकतें. ऐसे में जरुरी आप हर मुस्किल का डटकर सामना करें और अपने करीबी दोस्तों की मदद लें. वो कहावत तो अपने जरुर सुनी होगी. “वक़्त हमेशा एक जैसा नहीं रहता है, कभी दुःख तो कभी सुख.” तो आज हम कुछ ऐसे ही तरीकों के बारे में बताने जा रहें जिन्हें अजमाकर आप ऑफिस से राहत पा सकेंगे.

• अगर आपको लगता है की आपके ऊपर काम का ज्यादा प्रेशर है ऐसे में आप अपने काम को एन्जॉय कर सकतें है. जैसे आप प्रेशर को काम करने के बीच बीच अपने हैडफ़ोन लगाकर आप गाने भी सुन सकतें है. ऐसे करने से आप रिलैक्स महसूस होगा. इससे आपका मन भी काम में लगा रहेगा.

[ये भी पढ़ें : ग्रीन टी पीने के 9 लाभ

• अगर आपको लगता है की आप ज्यादा टेंशन में है तो टेंशन से छुटकारा पाने के लिए अपने करीबी दोस्त या साथी से अपने मन को जरुर दें. क्योंकि ऐसा करने से आपका मन हल्का होगा और खुद भी अच्छा महसूस करेंगे. अक्सर हम इस बात को ही सोचते रह जाते है की यह बात कैसे बताऊ और वो क्या सोचेगा. इसलिए अगर आपको अपने दोस्त पर पूरा भरोसा है तो उससे कुछ ना छुपाये और अपने मन की टेंशन उससे कह डाले.

• जब भी टेंशन में दिमाग रहता है तो अक्सर हम उसी की उलझन में उलझे रह जाते है. तो ऐसे जरुरी आप अपने मन को कही और लगाये. क्योंकि ऐसा करने से आपका मन भी बटेगा और आप खुद भी टेंशन से थोडा दूर रह सकेंगे और इससे आपका दिमाग भी शांत होगा.

[ये भी पढ़ें : ग्रीन टी के कुछ चौका देने वाले नुकसान]

• टेंशन दूर करने का सबसे आसान और सहज उपाय यह की आप अपने दोस्तों के साथ कही बाहर घुमने का प्लान बनाये और दोस्तों के साथ खूब एन्जॉय करें. इसके आलावा आप मॉल में घूमकर शौपिंग भी कर सकतें यह भी टेंशन को दूर करने एक अच्छा विकल्प है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here