गुलाब जल से पाए रातो-रात गौरी और चमकदार त्वचा

आजकल सभी गौरी त्वचा पाना चाहते हैं. गौरी त्वचा पाने के लिए हम सभी महगें से महगें और केमिकल युक्त प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं. केमिकल युक्त प्रोडक्ट से हम कुछ समय के लिए गौरी त्वचा पा सकते है परन्तु इन सभी केमिकल युक्त प्रोडक्ट से हमारे चेहरे की प्राकृतिक सुंदरता के समाप्त होने का खतरा बढ़ जाता है और हमारी त्वचा की रंगत पर दुस्प्रभाव पड़ता हैं. गुलाब जल की सहयता से आप अपनी प्राकृतिक सुंदरता और कोमलता को बरक़रार रख सकते है. Rose waterअच्छे परिणाम के लिए गुलाब जल को नित्य रूप से इस्तेमाल करे-

गुलाब जल जो खोले रोम छिद्र

अगर आप चमकदार त्वचा पाना चाहते हैं तो रात्रि में अपनी त्वचा को अच्छे से साफ़ करे. त्वचा को अच्छे से साफ़ करने के पश्चात आप एक चम्मच में गुलाब जल ले और रुई की सहायता से अपनी त्वचा पर लगाए. गुलाब जल रात्रि में आपकी त्वचा के बंद रोम छिद्र को खोलता हैं और प्राकृतिक सुंदरता प्रदान करता है.

गुलाब जल, निम्बू और ग्लिसरीन का मिश्रण

गुलाब जल, निम्बू और ग्लिसरीन आप इन तीनो चीज़ो का एक मिश्रण बनाये और एक कांच की शीशी में रखे. अब आप इस मिश्रण को नित्य रूप से अपनी त्वचा पर सुबह और शाम में लगाए. ग्लिसरीन आपके त्वचा को मुलायम बनता है और निम्बू अपनी त्वचा की रंगत को बढ़ता है. इस मिश्रण से आपको अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे.

[स्रोत- प्रियंका राजपूत]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here