अगर आपका बैंक भी इस लिस्ट में है तो 31 मार्च से पहले बदल ले चेकबुक

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों को 31 मार्च से पहले अपना चेक बुक बदल लेने की सलाह को दोहराते हुए हुए जानकारी शेयर की है. अगर आप भी इस स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एसोसिएट बैंक के ग्राहक है तो 31 मार्च 2018 से पहले अपना चेक बुक बदल लीजिए नहीं तो आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.Minimum amount in SBI accounts will be penalized

SBI ने अपने ट्विटर हैंडल से इस जानकारी को सार्वजनिक करते हुए कहा है कि जिन बैंकों का SBI में विलय हो चुका है उन ग्राहकों को अपना चेक बुक बदलकर नया चेक बुक लेना अनिवार्य है अन्यथा 31 मार्च 2018 के बाद चेक से पेमेंट करने पर दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

किन किन असोसिएटेड बैंकों का SBI में हुआ है विलय

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले साल ही SBI में कुल 5 एसोसिएटेड बैंकों का विलय हुआ है जिनमें स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर, स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद, स्टेट बैंक ऑफ मैसूर, स्टेट बैंक ऑफ पटियाला, स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर तथा भारतीय महिला बैंक भी शामिल है.

इससे पहले भी कई बार इस मामले में किया जा चुका है सूचित

SBI ने इससे पहले भी चेक बुक बदलने के मामले में सूचित करते हुए 31 सितंबर 2017 को लास्ट डेट धरी थी मगर जिसको बढ़ाकर 31 दिसंबर 2017 कर दिया गया मगर फिर किन्ही कारणों से इस तारीख को बदलकर अंतिम तारीख 31 मार्च 2018 की गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here