आईआईटी धनबाद टीम ने शिवहर जिले में बाढ़ राहत सामग्री और चिकत्सा सेवा प्रदान की

शिवहर : जिले के बाढ़ प्रभावित नरकटिया एवं कररिया गांव में आईआईटी धनबाद के तत्वावधान में राहत सामग्री का वितरण किया गया । आईआईटी धनबाद से आई टीम ने बताया कि दोनों बाढ़ प्रभावित इलाकों में हजारों लोगों के बीच कपड़े का वितरण किया गया । साथ ही टीम के साथ पीएमसीएच पटना से आई तीन सदस्यीय चिकित्सकों के दल द्वारा सैकड़ो लोगों के स्वास्थ्य का परीक्षण कर आवश्यक दवाईयों का वितरण किया गया ।IIT Dhanbad Team

टीम के सदस्य अभिषेक कुमार के अनुसार जरूरतमंदों की सेवा करना ही सबसे बड़ा धर्म है । टीम के एक अन्य सदस्य हिमांशु मिश्रा कहा कि इस तरह के कार्य करने से बड़ा सुकून मिलता है । वहीं टीम के सदस्य धनंजय कुमार के अनुसार इतना बड़ा महान कार्य जिले के सुप्रसिद्ध समाजसेवी मुकुंद सिंह के सहयोग के बगैर संभव नही था, सहयोग के लिए उनका विशेष आभार ।

इस पर समाजसेवी मुकुंद सिंह ने कहा कि आईआईटी धनबाद से आई टीम ने बाढ़ पीड़ितों के बीच राहत सामग्री का वितरण कर एक महान कार्य किया हैं और उनका सहयोग करना हमारा धर्म है ।चिकित्सीय दल में शामिल डॉक्टर सूरज कुमार ने बताया कि लोगों के बीच सर्दी-जुकाम, खांसी, बुखार,कमजोरी, इन्फेक्शन आदि को दूर करने की दवाईयां बांटी गई । दल में शामिल डॉक्टर मनोरंजन, डॉक्टर विकास कुमार ने भी चिकित्सकीय परीक्षण में अपना-अपना अहम योगदान दिया ।

[स्रोत – संजय कुमार]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here