दुर्ग के ग्रामीण अंचलों से अवैध रूप से संचालित क्लीनिक बंद होगी

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार दुर्ग जिले के नगर पालिका कुम्हारी के वार्ड क्रमांक 7 रामनगर एवं नगर पालिका जामुल के घासीदास नगर में संचालित क्लीनिक को बंद करने के निर्देश दिए गए हैं ।

दुर्ग के ग्रामीण अंचलों से अवैध रूप से संचालित क्लीनिक बंद होगी

उक्त स्थानों पर अवैध रूप से क्लीनिक संचालित होने की प्राप्त शिकायत के आधार पर जांच किए जाने पर अवैध रूप से संचालित होना पाया गया है । उक्त क्लीनिकों के संचालकों को तत्काल बंद करने कहा गया है । बंद नहीं करने की स्थिति में नर्सिंग होम एक्ट के तहत कार्यवाही की जाएगी ।

अवैध शराब पर कार्रवाई –

दुर्ग पुलिस और आबकारी विभाग द्वारा, संयुक्त टीम गठित कर अवैध शराब के विरूद्ध कार्रवाई की जा रही है ।

अभियान के तहत विकासखंड पाटन के ग्राम असोगा में 12 लीटर महुआ शराब जप्त कर आरोपी मधुकर देशलहरा को जेल भेजने की कार्रवाई की गई है ।

[ये भी पढ़ें: पानी रे पानी]

पाटन के ग्राम घोड़ारी में 50 लीटर महुआ शराब व 800 किलो लाहन नष्ट कर आबकारी अधिनियम के धारा 34(2) के तहत प्रकरण कायम किया गया है ।

इसी प्रकार धमधा विकासखंड क्षेत्र में ग्राम गिरहोला, घटियाखुर्द, मोहरेंगा में संदग्धि मदिरा विक्रय करने वालों के यहां दबिश दिया गया ।

[ये भी पढ़ें: बच्चों की देख-रेख व संरक्षण के लिए कार्यशाला, नगर निगम के प्रतिनिधियों को दिया गया प्रशिक्षण]

शराब के अवैध संग्रहण व विक्रय के विरूद्ध कार्रवाई लगातार जारी है । साथ ही सार्वजनिक स्थलों पर मदिरापान करने वालों के विरूद्ध भी कार्रवाई की जा रही है ।

[स्रोत- घनश्याम जी.बैरागी]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here