हरियाणा में 6 दिनों में तीन गैंगरेप, दो मासूमों की निर्मम हत्या

यूं तो हमारे देश में महिला सुरक्षा को लेकर नेताओं द्वारा बहुत बड़े बड़े वादे किए जाते हैं और बहुत बड़ी-बड़ी बातें तथा कैंपेन भी चलाए जाते हैं मगर ग्राउंड लेवल पर इन सभी का जरा सा भी असर नहीं दिख रहा है. हरियाणा में 9 जनवरी से 14 जनवरी तक 3 गैंगरेप की घटनाएं सामने आई है जिसमें दो मासूमों की निर्मम हत्या कर दी गई है.Gangrapeसंपूर्ण भारत में ‘बेटी-बचाओ बेटी-पढ़ाओ’ अभियान का नारा प्रत्येक की जुबान पर है मगर वह नारा केवल जुबान पर ही है इसे अपने जीवन में उतारना बहुत कठिन है और कोई इसे अपने जीवन में उतारना भी नहीं चाहता है.हरियाणा में पिछले 6 दिनों में 3 गैंगरेप की वारदातें हुई हैं जिन्हें देखकर पूरा हरियाणा ही नहीं पूरे देश का हृदय फफक पड़ा.

घटनाओं को अंजाम देने वाले राक्षसों ने कहीं किसी बेटी के मरने के बाद भी 4 घंटो तक रेप किया तो कहीं और ऐसे ही राक्षसों ने लड़की के गुप्तांग में लकड़ियां और नुकीली चीजें भी डाली.

कहां और कैसे हुई वारदात

सबसे पहली घटना को 9 जनवरी को अंजाम दिया गया लड़की के पिता के मुताबिक 9 जनवरी को उनकी बेटी शाम को ट्यूशन के लिए घर से निकली थी लेकिन वापस नहीं आई. 12 जनवरी को उस लड़की का शव जींद जिले के बुढ़ाखेड़ा गांव की नहर के पास बरामद हुआ. लड़की की जब पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई तो सभी के होश उड़े रह गए. रोहतक पीजीआई अस्पताल के ऑरेंसिक विभाग के अध्यक्ष डॉ. एसके धतरवाल जानकारी दी की लड़की के साथ 3 से 4 लोगों ने बलात्कार किया है तथा लड़की के जिस्म पर चोटों के काफी निशान है तथा लड़की के गुप्तांग में भी लकड़ी और नशीले पदार्थ डाले गए जिससे उसका लिवर फट गया और उसकी मृत्यु हो गई.

[ये भी पढ़ें: जब हदों को पार करती है हैवानियत, तो दिल्ली निर्भया जैसी घटनाएं जन्म लेती है…]

दूसरी घटना 14 जनवरी को पानीपत जिले के बाहरी इलाके उर्लना कला गांव में हुई पुलिस के मुताबिक कक्षा सात में पढ़ने वाली इस लड़की से पड़ोस के दो युवकों ने बलात्कार किया मगर इस घिनौनी हरकत का पूरा वाक्या जब आप सुनेंगे तो सहम जाएंगे. पड़ोसी प्रदीप और सागर ने लड़की को किसी बहाने अपने घर बुलाया और उसके साथ जबरदस्ती करने लगे जब लड़की शोर मचाने लगी तो उन्होंने लड़की की पहले हत्या की और 4 घंटो तक लड़की के शव के साथ बलात्कार की घटना को अंजाम दिया.

तीसरी घटना भी 14 जनवरी को दिल्ली से सटे फरीदाबाद में हुई. इस घटना में दफ्तर से आ रही एक लड़की को कुछ दरिंदों ने चलती कार में जबरदस्ती खींचकर गैंग रेप किया तथा 2 घंटे बाद आरोपी लड़की को एक पेट्रोल पंप के पास फेंक गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here