हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव रिजल्ट: 68 सीटों में से 41 सीटों पर जीत दर्ज की

[Updated 5:41 PM] हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में BJP का पुरजोर स्वागत किया गया. गुजरात विधानसभा चुनाव के साथ-साथ बीजेपी ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में कमल का ध्वज पहरा दिया.  हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 68 सीटों में से 41 सीटों पर जीत दर्ज की. विपक्ष कांग्रेस को हिमाचल प्रदेश में भी हार का सामना करना पड़ा.BJPविपक्ष पार्टी ने बीजेपी के बड़े फैसले जैसे जीएसटी नोटबंदी इत्यादि को लेकर बड़े हंगामें कांटे और कहा कि यही विधानसभा चुनाव में BJP का हार का सबसे बड़ा कारण होगा मगर जनता ने इसे सिरे से नकार दिया और जीएसटी और नोटबंदी जैसे फैसलों का खुले दिल से स्वागत किया इतना ही नहीं उन्होंने BJP का भी खुले दिल से स्वागत करते हुए सत्ता बीजेपी के हाथों सौंपी.


हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव जीतने पर भारत के प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए हिमाचल प्रदेश वासियों को शुभकामनाएं तथा BJP कार्यकर्ताओं को भी शुभकामनाएं  देते हुए कहा हिमाचल प्रदेश में लहराया कमल, विकास की हुई भव्य जीत।”

सोमवार सुबह से ही हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव और गुजरात विधानसभा चुनावों की मतगणना शुरू हो चुकी है 8:00 बजे से अब तक की हुई मतगणना के अनुसार BJP को दोनों ही विधानसभा चुनावों में बहुमत मिल रहा है अगर बात करें हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव रिजल्ट की तो बीजेपी 41 सीटों पर और कांग्रेस 22 सीटों पर आगे चल रही है वहीं अन्य पार्टियां मात्र 5 सीटों पर आगे चल रहे हैं.Himachal pradesh Election Result[Updated 1:00 PM] हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 7 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है और 35 सीटों पर आगे चल रही है. कांग्रेस ने भी 4 सीटों पर जीत दर्ज की और 17 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है बाकी अन्य 2 सीटों को जीत पाए हैं और तीन पर आगे चल रहे हैं.

[Updated: 11:32 AM] अब तक के रुझानों की मानें तो हिमाचल प्रदेश में भाजपा को बहुमत दिया है और लगता है इस बार हिमाचल प्रदेश सियासत का रुख मोड़ने को है. मतगणना के अनुसार 68 विधानसभा सीटों के लिए हिमाचल प्रदेश में सत्ता पर अपना कब्जा जमाने के लिए 35 सीटों पर जीत दर्ज करनी होगी हालांकि भाजपा और कांग्रेस दोनों ही अपनी अपनी जीत के दावे ठोक चुके हैं मगर यह तो सभी सीटों के नतीजे सामने आने के बाद ही साफ हो पाएगा कि किसके दावे सच होते हैं और किस को मिलती है मात.

दोनों ही दल के नेता व कार्यकर्ता परिणामों को लेकर काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं. चुनाव आयोग में हो रही आलोचनाओं के लिए इस बार ईवीएम के साथ-साथ वीवीपैट का भी प्रयोग किया हालाकी इन चीजों में समय ज्यादा लगेगा मगर ईवीएम में डाले गए वोटों का वीवीपैट की पर्चियों से मिलान भी किया जाएगा. आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 9 नवंबर को समाप्त हुआ था जिसकी मतगणना 18 दिसंबर मतलब आज हो रही और अभी तक बीजेपी का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here