जयपुर मे आदर्श जाट महासभा के प्रदेशाध्यक्ष का जन्म दिन सदभावना दिवस के रूप में मनाया गया

वर्तमान समय में आपसी प्रेम-भाई चारा को बढ़ावा देने के लिए ऐसे आयोजन बेहद जरूरी: सांसद सुमेदानंद गिड़ा। आदर्श जाट महासभा के प्रदेशाध्यक्ष रामनारायण चौधरी का 57 वा जन्म दिन राजस्थान के वर्तमान हालात को देखते हुए जातीय और सामुदायिक टकराव को रोकने के उद्देश्य से सद्भवना दिवस के रूप में सीकर सांसद स्वामी सुमेदानन्द सरस्वती के सानिध्य में मनाया गया।

Jat Mahasabha State President's Birthday

कार्यक्रम में सभी समुदायों और जातियों के लोगों ने भाग लिया। समारोह को संबोधित करते हुए सांसद सुमेदानन्द ने कहा कि चका चौन्ध के इस समय मे घर परिवार को छोड़ कर हर समय कोम के लिए तैयार रहने वाले लोग बहुत कम मिलते है, रामनारायण चौधरी अपनी कोम को आगे लेजाने का प्रयास कर ही रहे है साथ साथ अन्य जातियों को भी आपसी भाईचारे औऱ प्रेम भाव से रहने का संदेश देते है, ऐसे सफेद कपड़ों में रहने वाले सन्यासी का जन्म दिन सद्भवना सम्मेलन के रूप में मनाना बहुत ही अच्छी बात है।

कार्यक्रम को संबोधित करते है उम्मेदसिंह राठौड़ ने कहा कि वर्तमान हालातो में प्रदेश में जातीय टकराव बढ़ता जा रहा है, राजनीतिक दल नही चाहते कि जनता आपसी भाईचारे से रहे, ऐसे समय मे सद्भवना दिवस का महत्व बढ़ जाता है। इस अवसर पर 57 गरीब प्रतिभाओं को 11-11 हजार की आर्थिक सहायता देने की जिम्मेदारियां दी गई।

कार्यक्रम में बहुजन मुक्ति पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष मोतीराम मेंनसा, मजीद खान देशवाल, कर्नल नंद किशोर ढाका, राष्ट्रीय मूल निवासी मडल की अध्यक्षा माया बजाड़, कृष्ण कुमार गुर्जर, पंकज धनखड़, रामस्वरूप चौधरी, युवा विंग के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र सिंह जाखड़, रामकिशन खीचड़, कर्मवीर फौजी सहित कईयो ने सम्बोधित किया।
Jat Mahasabha State President's Birthdayइस अवसर पर सीकर से जिलाध्यक्ष सुनील जाखड़, प्रदेश उपाध्यक्ष झाबर सिंह जाखड़, गोरधन जी, हरलाल जी, मोहन सिंह शेषमा, पूरण सिंह यादव, सुरेंद्र यादव, जगत पाल यादव, तहसील अध्यक्ष लोकेन्द्र निठारवाल, महेश मंगावा, अविनाश महरिया, शुभम महरिया, आर्या जाखड़ सुमित्रा जाखड़ सहित कई लोंगो ने भाग लिया।

इस अवसर पर नन्ही बालिका आर्या जाखड़ ने उपस्थित सभी मेहमानों ओर लोंगो को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की शपथ दिलाई जो कि ऐसे प्रोग्राम में एक नई ओर अनूठी पहल थी।जिसे सभी ने सराहा। प्रदेशाध्यक्ष रामनारायण चौधरी जी ने सभी का आभार व्यक्त किया।

[स्रोत- धर्मी चन्द जाट]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here