अकोला में 20 लाख में डेढ़ किलो सोना बेचने का झांसा देने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार

20 लाख रुपये मे 1 किलो 500 ग्राम सोना बेचना है यह कह कर लुटने का शडयंत्र रचने वाले 4 आरोपीयो को विशेष दल ने जाल बिछाकर गिरफ्तार कर लिया. आरोपीयो के पास से पुलिस ने दिखावे के लिये सेंपल के तौर पर लाये गये 9 ग्राम के तीन सोने के सिक्के, तीन दुपहिया वाहन, चार मोबाईल जप्त किये.

4 accused arrested

अकोला जिला पुलिस अधिक्षक एम. राकेश कला सागर को गुप्त जानकारी मिली कि एक गिरोही लोगों को सोना बेचने का झासा देकर बुलाता है तथा बातचित के दौरान उन्ही के गिरोही में शामिल आरोपी नकली पुलिस वाला बन कर वहा पहुंच कर सोना तथा नगद लेकर फरार हो जाते हैं.

इसी जानकारी के आधार पर जिला पुलिस के विशेष दल को नकली खरीदार बनाकर भेजनेे के निर्देश देते हुए आरोपियो को गिरफ्तार करने के आदेश दिये. वरिष्ठ अधिकारी के निर्देश मिलते हि विशेष दल प्रमुख ने एक पुलिस कर्मचारी को नकली ग्राहक बनाकर निंदा निवासी न्यानदेव मुर्तडकर से मिलने के लिए भेजा.

 Four mobile phones

बातचीत में आरोपियो ने बताया कि उन्हे 1 किलो 500 ग्रीम सोना 20 लाख रुपये मे बेचना है. पुलिस अधिक्षक ने 20 लाख रुपये कि व्यवस्था कर विशेष दल प्रमुख को दि थी. ईसी बिच आरोपी ने उन्हें मुर्तिजापुर – कारंजा मार्ग पर स्थित कारंजा टि पाईंट पर दिन के 10 के दौरान बुलाया था.

विशेष दल ने अपने पुलिस कर्मचारी जिसे फर्जी ग्राहक बनाया गया था उन्हें भेज दिया. घटना स्थल पर पहुचें आरोपी महादेव तथा गजानन पांडुरंग बुटे ने उन्हे माचिस की डिब्बी में बंद 9 ग्राम के तीन सिक्के दिखाकर समाधान कर रुपयो की मांग की.

पुलिस को आरोपी मिलते हि उन पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर जमकर धुलाई की. जिस से आरोपीयो नें बताया कि दोनों ग्राहक को झासा देते हुए बातों में उलझाकर रखते थे. ईसी दौरान उनके सहयोगी मंगेश काशिराम राठोड, राजु अंबु राठोड फर्जि पुलिस कर्मचारी बनकर वहां पहुचते व सोना तथा नगद लेकर फरार हो जाते थे.

पुलिस हिरासत में लिए दोनों को उन्हें बुलाने के लिए कहा. जिस से मरता क्या न करता कि कहावत पर उन्होंने अपने सहयोगी मंगेश तथा राजु राठोड को जैसे हि बुलाया वहां पर घात लगाकर बैठे दल नें उन्हे भी गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने चारो आरोपियो के पास से तीन दुपहीया वाहन किमत 1 लाख 50 हजार, 9 हजार के तीन सिक्के तथा 4 मोबाईल जप्त कर लिये.

[स्रोत- शब्बीर खान]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here