दिल्ली टेस्ट में दोनों कप्तानों ने 150 से ज्यादा की पारी खेलने का बना डाला ये बड़ा रिकॉर्ड

भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच दिल्ली के मैदान में खेला जा रहा है. टेस्ट मैच के तीसरे दिन श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांडीमल ने शतक पूरा करते हुए अपनी पारी में शानदार 164 रन बनाएं. उनके 150 रन पूरा करने के बाद एक बड़ा रिकॉर्ड बन गया हालांकि इस रिकॉर्ड में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का भी योगदान है. क्रिकेट के इतिहास में यह छठा मौका है जब दोनों टीमों के कप्तान ने 150 रन से ज्यादा की पारी खेली हो.

Dinesh Chandimal and Virat Kohli

आपकी जानकारी के लिए बता दें दिल्ली टेस्ट में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 536 रन बनाकर पारी को घोषित किया था, जिसमें कप्तान विराट कोहली ने शानदार दोहरा शतक जमाया था. कोहली ने अपने टेस्ट करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 243 रन की पारी खेली थी यह उनके करियर का 20वां शतक था जबकि इन 20 शतकों में से यह उनका छठवा दोहरा शतक था कप्तान रहते हुए उन्होंने 6 दोहरे शतक लगाकर वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा का रिकॉर्ड भी तोड़ा था.

श्रीलंका की पहली पारी में कप्तान दिनेश चंडीमल ने भी शानदार प्रदर्शन किया उन्होंने धमाकेदार 164 रन की पारी खेली जैसे ही कप्तान दिनेश चंडीमल 150 रन पर पहुंचे तो क्रिकेट की दुनिया में एक बड़ा रिकॉर्ड बन गया. टेस्ट मैच की दोनों टीमों के कप्तान ने 150 रन से ज्यादा की पारी खेली हो अब तक क्रिकेट के इतिहास में इससे पहले 5 बार ही यह कारनामा हुआ था.

दिल्ली टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली और श्रीलंकाई कप्तान चंडीमल दोनों ने 150 से ज्यादा की पारी खेलकर रिकॉर्ड को अंजाम दिया, दोनों टीमों के कप्तानों ने अपने टेस्ट करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी बनाया. विराट कोहली का इससे पहले सर्वश्रेष्ठ स्कोर 235 रन था जबकि दिनेश चंडीमल का सर्वश्रेष्ठ नाबाद 162 रन था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here