अगली पुलिस भर्ती में लड़कियों के लिए कद सीमा 158cm से कम की जाएगी: शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश की छात्राओं के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी है अब जिनका कद 158 सेंटीमीटर से कम है वह भी पुलिस भर्ती में आवेदन कर सकेंगी क्योंकि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह ऐलान किया है कि अगली पुलिस भर्ती प्रक्रिया में कद सीमा 158 सेंटीमीटर से कम ली जाएगी.

Shivraj Singh Chauhan

जनसभा को संबोधित करते हुए 12 अक्टूबर को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश की बेटियों के लिए एक खुशखबरी दी है उन्होंने कहा है कि अगली पुलिस भर्ती प्रक्रिया में कद सीमा 158 सेंटीमीटर से कम कर दी जाएगी जिससे अधिक से अधिक छात्राएं आवेदन कर सकेंगे.

यह उन छात्राओं के लिए खुशी की बात है जिनका कद 158 सेंटीमीटर से कम है क्योंकि कुछ लड़कियों के सपने 158 सेंटीमीटर तक की प्रक्रिया को पूरा ना करने के कारण टूट जाते थे मगर जल्द ही यह प्रतिबंध भी हटने वाला है ऐसा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है.

जनसभा को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने यह भी कहा है कि जिन छात्राओं के अंक 12वीं कक्षा में 85% से अधिक आते हैं उनको किताबें, लैपटॉप, एक साइकिल मुफ्त दी जाएगी.

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को सराहने के लिए शिवराज सिंह चौहान ने साथ ही सफल हुई देश की बेटियों के नाम भी गिनाए उन्होंने कहा कि मेहनत के बलबूते पर किस तरह देश की बेटियों ने पूरे विश्व पर अपनी छाप छोड़ी है और कहा है कि मध्यप्रदेश राज्य की बेटियां भी नाम रोशन करने में कम नहीं रहेंगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here