जीवन की भागदौड़ में खुद को आकर्षक भी तो दिखाना हैं

एक तरफ जीवन की भागदौड़ है तो वही दूसरी तरफ अपने आकर्षण को बरक़रार रखना भी जरुरी हो गया हैं. अक्सर हमने देखा होगा कि कुछ लोगों की त्वचा कोमल और बेदाग होती हैं जो हमेशा ही आकर्षक लगते है. यदि आप उनके आकर्षक लगने की वजह पूछते है तो वो आपको यह कह कर टाल देते है कि वो कुछ खास नहीं करते है और आप ये सोच कर परेशान रहते है कि आखिर क्या बात है जो उनकी स्किन इतनी सॉफ्ट और आकर्षक लग रही है.how to look attractive menयदि आप भी ऐसा ही करते है तो आज से आपको परेशानी दूर होने वाली है क्योंकि आज हम आपको वही टिप्स बताने वाले है जो आपके दोस्त फॉलो करते है.सेविंग करने से पहले आप अपने गालों पर निम्बू के रस से हाथों से मालिश करें. ऐसा करने से आपके गाल सॉफ्ट और मुलायम हो जायेंगे जिसके कारण आपको सेविंग करते वक़्त कटने, छिलने की परेशानी नहीं आती है.

  • चेहरे का खास ख्याल रखने के लिए सबसे पहले आपको साबुन का इस्तेमाल बंद करना होगा और इसके जहा पर फेशवॉश का इस्तेमाल शुरू करें. नेचुरल मॉस्चराइज़र का इस्तेमाल भी जरूर करें.

    [ये भी पढ़ें: जानिए आयरन हमारे शरीर के लिए कितना आवश्यक है]

  • अक्सर हम फेस वॉश करने के बाद अपने फेस को रगड़ कर साफ़ करते है मगर ये बिलकुल गलत तरीका है चेहरे को साफ़ करने का आप अपने चेहरे को हल्के हाथों से पोछें.
  • सेविंग करते समय ये ध्यान रखना जरुरी है कि आप सेविंग को किस दिशा में कर रहे है. सेविंग करते वक़्त दिशा बहुत जरुरी फैक्टर होता है. इससे हमारे चेहरे का हेयर ग्रोथ भी डिपेंड करता हैं.

    [ये भी पढ़ें: अपने अकेलेपन को दूर करना चाहते हैं, तो अपनाये ये टिप्स]

  • मर्दो की त्वचा ज्यादा सख्त होती है और लगातार सेविंग के कारण त्वचा की ऊपरी परत कमजोर हो जाती है इसलिए हो सके तो ट्रीमर का इस्तेमाल करें. जो सेविंग करने में आसान होता है और आपको अटैक्टिव लुक देने में मदद करता हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here