दूसरे टी20 मैच में पाकिस्तानी गेंदबाज फहीम अशरफ ने श्रीलंका के खिलाफ बनाई हैट्रिक

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच अबू धाबी के मैदान में शुक्रवार को खेले गए दूसरे टी-20 मैच में पाकिस्तानी ऑलराउंडर फहीम अशरफ ने हैट्रिक बनाई जिसकी बदौलत पाकिस्तान की टीम ने श्रीलंका को 1 गेंद शेष रहते हुए 2 विकेट से हराया. तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है. फहीम अशरफ ने 19वें ओवर की आखिरी 3 गेंदों में लगातार तीन विकेट लेकर टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपनी पहली हैट्रिक बनाई.Faheem Ashraf[image Source: espncricinfo]

फहीम अशरफ ने हैट्रिक बनाकर पलट दिया मैच का पासा

श्रीलंका की पारी का 19वा ओवर फहीम अशरफ लेकर आए उन्होंने ओवर की चौथी गेंद पर इसुरु उदाना को आउट किया, उसके बाद उन्होंने पांचवी गेंद पर उदावते को बाबर आजम के हाथों कैच आउट करवाया ओवर की आखिरी गेंद पर फहीम अशरफ ने दसुन शनाका को एलबीडब्ल्यू आउट करके पाकिस्तान के पहले ऐसे गेंदबाज बन गए जिन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय में हैट्रिक बनाई हो. इसके साथ-साथ वह दुनिया के ऐसे छठे गेंदबाज बन गए जिन्होंने टी20 अंतर्राष्ट्रीय के इतिहास में हैट्रिक बनाई.

[ये भी पढ़ें: फोर्ब्स की ब्रांड वैल्यू सूची में विराट कोहली सातवें स्थान पर]

टी20 क्रिकेट प्रारूप की शुरुआत 2005 में हुई थी. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने सबसे पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में हैट्रिक बनाई थी उन्होंने 2007 के आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के दौरान यह कारनामा किया था. इसके बाद जैकब ओरम, टिम साउदी, तिसारा परेरा और लसिथ मलिंगा ने भी ये कारनामा किया.

पाकिस्तान ने श्रीलंका को 2 विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 से अजय बढ़त बनाई

शुक्रवार को सीरीज का दूसरा टी20 मैच अबूधाबी के मैदान में खेला गया पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया निर्धारित 20 ओवर में श्रीलंका की टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 124 रन बनाए. फहीम अशरफ के द्वारा बनाई गई हैट्रिक की वजह से श्रीलंका की टीम बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाए पाकिस्तान को मैच और सीरीज जीतने के लिए 125 रनों का लक्ष्य मिला.

जवाब में पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही सलामी बल्लेबाज फखर जमान मात्र 11 रन बनाकर आउट हुए इसके बाद कप्तान सरफराज अहमद और अहमद शहजाद ने पारी को आगे बढ़ाया अंत में शादाब खान ने 8 गेंदों में 16 रन बनाकर पाकिस्तान को 2 विकेट से जीत दिलाई, शादाब खान को मैन ऑफ द मैच दिया गया उन्होंने गेंदबाजी में भी 4 ओवर में 14 रन देकर 1 विकेट लिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here