IND vs AUS: चेतेश्वर पुजारा के शतक से ऑस्ट्रेलिया बेहाल

पुजारा के शतक से ऑस्ट्रेलिया बेहाल

झारखंड के रांची में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 360 रन 6 विकेट के नुकसान में बना लिए है. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक चेतेश्वर पुजारा (130) और रिधिमान सहा (18) पर रन पर नाबाद हैं.

फिलहाल भारत ऑस्ट्रेलिया से 91 रन पीछे है. तीसरे दिन चेतेश्वर पुजारा के शतक ने सब का मन मोह लिया, चेतेश्वर पुजारा ने एक छोर से गिर रहे विकेटों के बीच धैर्य बनाए रखा और अपने करियर का 11वां शतक पूरा किया और चेतेश्वर पुजारा ने टीम इंडिया की ओर से सीरीज का पहला शतक भी लगाया. भारत की तरफ से मुरली विजय ने भी शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 82 रन बनाये. विजय को 82 रन के स्कोर में स्टीव ओकीफी ने मैथ्यू वेड के हाथों स्टंप आउट करवाया. भारत के कप्तान विराट कोहली बल्लेबाज़ी में एक बार फिर असफल हुए. विराट कोहली मात्र 6 रन बनकर कम्मिंस की गेंद में स्टीव स्मिथ को कात्च दे बैठे.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची में चल रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन एक अनोखा रिकॉर्ड भी बना. पिछले दस वर्षों में भारत की ओर से बनाया गया यह सबसे धीमा स्कोर है. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज पैट कम्मिंस रहे. चोटिल स्टार्क की जगह टीम में लम्बे समय के बाद वापसी कर रहे तेज गेंदबाज पैट कम्मिंस ने 59 रन पर भारत के सर्वाधिक चार विकेट निकाले. जोश हेजलवुड को 66 रन और स्टीव ओ कीफे को 117 रन पर एक विकेट मिला. चौथे दिन भारतीय टीम चाहेगी कि लंच तक टिक कर तेजी से रन जुटाए, वहीं कंगारू टीम मेजबान को जल्दी ऑलआउट करना चाहेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here